10 साल की बच्ची का गैंगरेप, आरोपियों में से 3 तो रिश्तेदार…

 

देश में महिलाओं के प्रति अपराध लगातार बढ़ता जा रहे है. अब नाबालिग बच्चियों के साथ दुष्कर्म की घटनाएं बढ़ रही हैं. ऐसे ही एक मामला हरियाणा के रेवाड़ी जिले से सामने आया है. जानकारी के अनुसार स्कूल की बिल्डिंग के बगल में मैदान में खेलने वाले कुछ बच्चों ने 10 साल की मासूम के साथ गैंग रेप किया और इसके बाद अपने अपने घर चले गए. सबसे बड़ी हैरानी की बात यह है कि गैंग रेप करने वाले इन आरोपी बच्चों में सिर्फ तीन उसके अपने रिश्तेदार थे. एक और आश्चर्य की बात है कि इस गैंगरेप को अंजाम देने वाले बच्चों में सिर्फ एक ही बालिग अट्ठारह वर्ष का लड़का था और बाकी सारे युवकों की उम्र 10 से 12 वर्ष के लगभग थी.

जानकारी के बाद अभिभावकों ने दर्ज की शिकायत

यह वारदात 24 मई की बताई जा रही है. इस वारदात को अंजाम देने के बाद ना तो युवकों ने कुछ कहा और ना ही बालिका नहीं घर आकर अपने मां-बाप को इसके बारे में जानकारी दी. इस गैंगरेप को अंजाम देने के दौरान किसी युवक ने इस पूरे वारदात का एक वीडियो बना लिया था और फिर उसे सोशल मीडिया में वायरल कर दिया था. बच्चे के एक पड़ोसी ने वीडियो को देखने के बाद बच्ची के मां-बाप को इसकी जानकारी थी. मां बाप ने जब बच्ची से इस बारे में पूछताछ की तो बच्ची ने रोते हुए सब कुछ बता दिया. इसके बाद अभिभावकों ने रेवाड़ी के डीएसपी के सामने जाकर सारी सच्चाई बताई और एफआईआर दर्ज कर दिया.

पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर सभी आरोपियों को पकड़ा

इस पूरे मामले पर रेवाड़ी जिले के डीएसपी हंसराज ने बताया कि वीडियो के आधार पर सारे आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इसके साथ ही पीड़िता का मेडिकल टेस्ट कराया है जिसमें पीड़िता के साथ गैंग रेप की पुष्टि हुई है. पुलिस अब वीडियो को वायरल करने वाले शख्स की तलाश कर रही है क्योंकि ऐसा करना भी एक तरह का अपराध है. पुलिस ने सभी नाबालिग आरोपियों को बाल सुधार गृह भेज दिया है और बालिग को कोर्ट में पेश करने की तैयारी की जा रही है.

From around the web

>