Pro Kabaddi Auction 2022: प्रो कबड्डी लीग सीजन-9 की ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग, जानें कब और कहां देखें

Pro kabaddi auction (pkl) 2022 Live Streaming: कबड्डी खिलाड़ियों के साथ ही कबड्डी प्रेमियों के लिए भी बहुत जल्दी प्रो कबड्डी लीग का 9वां सीजन शुरू होने वाला है। काफी समय से लोगों को कबड्डी लीग मैच शुरू होने का इंतजार था। जो अब बहुत जल्दी पूरा होने वाला है। क्योंकि प्रो कबड्डी लीग का 9वां सीजन एक बार फिर पूरे जोर-शोर से तैयार हो रहा है। जिसके लिए खिलाड़ियों की नीलामी बहुत जल्दी मुंबई में होने वाली है। इसके लिए तैयारी की जा रही है। माना जा रहा है कि खिलाड़ियों की नीलामी दो दिन में पूरा किया जाएगा।

111 खिलाड़ियों को किया गया रिटेन

पीकेएल नीलामी से पहले टीमों ने 111 खिलाड़ियों को रिटेन क्या हुआ है। कहने का मतलब यह कि 111 खिलाड़ियों को कंपनी सुरक्षित रख रही है। वही मात्र 41 युवा खिलाड़ियों को नॉमिनेट किया गया है। इसमें एक खिलाड़ी विदेशी शामिल है जिसे रिटेन किया गया है।

खिलाड़ियों की 4 प्राइस कैटेगरी

खिलाड़ियों की होने वाली नीलामी के लिए 4 कैटेगरी तय की गई है। इन कैटेगरी में ही खिलाड़ियों को लिया जाएगा। जिसके लिए ए कैटेगरी 30 लाख रुपए, बी कैटेगरी में 20 लाख रुपए, सी कैटेगरी में 10 लाख रुपए तथा डी कैटेगरी में 6 लाख रुपए निर्धारित किए गए हैं।

12 टीमें लगाएंगे बोली

प्रो कबड्डी लीग सीजन 9 में खिलाड़ियों की नीलामी 5 और 6 अगस्त को शाम के 6:30 बजे मुंबई में होगी। जिसमें 500 खिलाड़ियों की किस्मत दांव पर लगी हुई है। इन खिलाड़ियों को लेने के लिए 12 टीमें अपनी पसंद की खिलाड़ियों के लिए बोली लगाएंगी।