Monday, August 8, 2022
HomeBusinessPNB FD Interest Rate 2022: पीएनबी में फिक्स्ड डिपॉजिट करने पर अब...

PNB FD Interest Rate 2022: पीएनबी में फिक्स्ड डिपॉजिट करने पर अब मिलेगा पहले से ज़्यादा ब्याज

PNB FD Interest Rate 2022: पंजाब नेशनल बैंक ने एक बार फिर से फिक्स्ड डिपॉज़िट पर ब्याज दर बढ़ा दी है. PNB में FD करने पर अब पहले से ज़्यादा ब्याज मिलेगा। 2 महीने के अंदर यह दूसरी दफा है कि Punjab National Bank ने FD पर इंटरेस्ट रेट में इजाफा किया है. 

मई और जून में दो-दो बार Repo Rate बढाकर रिज़र्व बैंक (RBI) ने भले ही लोन लेना और EMI चुकाना महंगा कर दिया है लेकिन इससे एक फायदा जरूर हुआ है कि बैंक में FD कराने वालों को पहले से ज़्यादा ब्याज मिलने लगा है. जब पहली बार रेपो रेट बढ़ा था तब लगभग सभी बैंकों ने फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दर बढ़ा दी थी. IDFC और कोटक महिंद्रा बैंक ने भी फिक्स्ड डिपोसिट पर इंटरेस्ट रेट बढ़ा दिया है 

पीएनबी में FD पर कितना ब्याज मिलेगा 

PNB FD New Interest Rate: पंजाब नेशनल बैंक ने 2 करोड़ रुपए से कम वाली FD पर ब्याज दर बढ़ाई है. PNB ने FD करने वाले ग्राहकों को अब 5.60% तक ब्याज देने के बात कही है. नई दरें 4 जुलाई 2022 से लागू हो चुकी हैं. अब PNB कस्टमर्स को पहले से 0.10% से लेकर 0.20% तज अधिक ब्याज मिलेगा। 

पीएनबी एफडी ब्याज दर चार्ट (PNB FD Interest Rate Chart) 

  • 271 दिन या एक साल से कम कि FD पर 4.50% 
  • 1 साल से लेकर 2 साल की की एफडी पर 5.30% 
  • 2 साल से लेकर 5 साल की एफडी पर 5.50% 
  • 5 साल से लेकर 10 साल की एफडी पर 5.60% ब्याज मिलेगा 

IDFC और Kotak Mahindra Bank ने भी FD पर इंटरेस्ट रेट बढ़ाया है. IDFC पर आपको एक साल की एफडी पर 6.50% और कोटक महिंद्रा बैंक में FD पर 5.90% ब्याज सालाना मिलेगा। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments

");pageTracker._trackPageview();