बिहार की महिला वार्ड सदस्‍य घर के अंदर सुरंग बना करती थी ऐसा काम, सुनकर दंग रह जाएंगे आप
 

 

आज हम आपको एक ऐसी खबर बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे आपने ये तो कई बार सुना भी होगा कि शराब पीना सेहत के लिए हानिकारक होता है और इसके ऊपर रोक लगाना बहुत जरुरी है। यही कारण था कि इसपर रोक लगाने के लिए बिहार सरकार ने शराब बंदी के कई सारे नियम और कानून बनाए जिसके बाद वहां पर शराब पर पूरी तरह से बंद हो गया लेकिन फिर भी बिहार के बहुत से जिलों में शराब बेची जा रही है। आज जो मामला सामने आया वो इसी से जुड़ा हुआ है।

दरअसल ये मामला बिहार के सलारपुर का है जहां जोरो सारों से बेखौफ शराब का धंधा चलाया जा रहा है। हैरानी तो तब होगी जब आपको पता चलेगा कि ये सलारपुर पंचायत के वार्ड की एक महिला सदस्य पूनम देवी उर्फ़ रेखा देवी का था है के घर छापा मारकर 50 लीटर देशी महुए की शराब बरामद की है। खबरों की माने तो वार्ड की ये सदस्य अपने घर पर शराब का ये काला कारोबार करती थी। रविवार की सुबह जब पुलिस ने इसके घर छापा मारा तो सच्‍चाई सामने आ गई।

दरअसल इस महिला ने घर के नीचे जमीन में शराब की बहुत बड़ी टंकी बनवा रखी थी, ताकि पुलिस को उसकी इस बारे में पता न चल सके। इस मामले में थानाध्यक्ष सरफराज अहमद ने बताया कि फरीदपुर बाजार में देशी शराब का कारोबार जोर-शोर से चल रहा है जांच में ये बात भी सामने आई कि महिला ने कमरे में बहुत सी छोटी-बड़ी प्लास्टिक की पानी की टंकियां भी रखी हुई थी, जिनको सीमेंट से जमा रखा था। छापेमारी में पुलिस को उस महिला के घर से बहुत सी टंकियां और शराब बनाने का सामान भी मिला है। फिल्‍हाल तो आरोपी ने उस महिला को गिरफतार कर लिया है उनसे पूछताछ के बाद उन्हें जेल भेज दिया गया है।

हैरानी तो इस बात की है जब हमारे ग्राम पंचायत के सदस्‍य यानि नेता ही ऐसा काम करेंगे तो जनता कहां से सुधरेगी। जानकारी के अनुसार बता दें कि रेखा ने अपने 2 मंजिला मकान के नीचे वाले हिस्से में एक बहुत बड़ी टंकी बना रखी थी और उस टंकी में रेखा महुआ को एक तसले में बहुत दिनों तक गलाकर उससे शराब बनाया करती थी।  इस तरह से अभी भी वहाँ पर शराब के ठेके चल रहे जो कि बहुत ही गलत है हालांकि इस पर पुलिसकर्मियों ने एक्शन लेकर तुरन्त कार्यवाही कर इससे संबंधित सभी को जेल भेज दिया है।

From around the web