इन देशों में घूम सकते हैं आप न्यूड, नहीं होता अपराध

 

अगर आप कहीं भी जाते हैं तो आपको कहीं भी न्यूड होने की इजाजत नहीं है। जहां भारत में नग्नता को पाप माना जाता है, वहीं कुछ जगहों पर खुले तौर पर ऐसा करना कानूनी माना जाता है। हालांकि कई ऐसी जगहें हैं जिनके बारे में आप नहीं जानते होंगे। आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप न्यूड होकर भी नहीं घूम सकते। लेकिन क्या किसी देश में लोगों को बिना कपड़ों के घूमने की आजादी हो सकती है। आप शायद नहीं जानते होंगे, लेकिन कई देश ऐसे भी हैं जहां लोग नग्न होकर घूमने के लिए स्वतंत्र हैं।इन देशों में नग्नता को अपराध नहीं माना जाता है। आइये इसके बारे में जानें।

इन देशों में नग्नता को अपराध नहीं माना जाता है।आपकी जानकारी के लिए, आइए जानते हैं उन देशों के बारे में जहां नग्न होना कानूनी है। हम बात कर रहे हैं स्पेन की जहां लोगों का मानना ​​है कि बिना कपड़ों के रहना उन्हें प्रकृति के करीब लाता है। वे न्यूड होकर प्रकृति से जुड़ने में कामयाब हो जाते हैं। स्पेन के लोग इसे अपना अधिकार मानते हैं. यहां के लोग समुद्र तटों, जंगलों, पार्कों और यहां तक ​​कि सड़कों पर नग्न हो सकते हैं। यह यहां कानून के अनुसार कानूनी है। हालांकि, लोगों को इस बात का ध्यान रखना होगा कि कोई नाबालिग न हो।

नीदरलैंड की सरकार ने भी नग्नता को कानूनी बना दिया है। यहां लोग सार्वजनिक रूप से नग्न होकर घूम सकते हैं। यहां न केवल नग्नता कानूनी है बल्कि वेश्यावृत्ति भी कानूनी है। आपको बता दें कि नीदरलैंड में एम्स्टर्डम यूरोप का सबसे बड़ा और सबसे प्रसिद्ध रेड लाइट एरिया है।

जर्मनी में भी नग्नता पर कोई लिखित कानून नहीं है, लेकिन कुछ जगहों पर नग्न क्षेत्र बनाए गए हैं, जहां लोग बिना कपड़ों के घूम सकते हैं। क्रोएशिया में भी न्यूड होने की आजादी नहीं है, लेकिन कई जगहों पर लोग न्यूड पार्टी कर सकते हैं।

From around the web

>