आप भी ग्रांड कैन्यन नेशनल पार्क में बिना डर के घूम सकते हैं

 

ग्रैंड कैनियन नेशनल पार्क, एरिज़: अधिकारियों का कहना है कि अंतिम निष्कर्षों से पता चलता है कि यूरेनियम अयस्क के नमूनों से कोई विकिरण जोखिम नहीं है जो ग्रैंड कैन्यन नेशनल पार्क में कर्मचारियों और आगंतुकों के लिए स्वास्थ्य जोखिम पैदा करता है।

पार्क के अधिकारियों ने फरवरी में घोषणा की कि वे इस बात की जांच कर रहे थे कि पार्क अनुसंधान भवन में प्लास्टिक की बाल्टियों में यूरेनियम अयस्क के नमूने भरे हैं या नहीं, किसी को असुरक्षित स्तर पर विकिरण के संपर्क में लाया गया था या नहीं।

यदि यात्री कोरोनोवायरस को पकड़ते हैं तो एमिरेट्स चिकित्सा खर्च को कवर करता है। पिछले 5-गैलन (18.93-लीटर) बाल्टी को दक्षिण रिम के पास एक इमारत से हटा दिया गया था जिसमें पार्क के अभिलेखागार और कलाकृतियां थीं। प्रत्येक वर्ष लगभग 550 लोग संग्रह का दौरा करते हैं।

मार्च में, प्रारंभिक निष्कर्षों ने पार्क के कर्मचारियों और आगंतुकों के लिए कोई यूरेनियम अयस्क जोखिम नहीं होने का संकेत दिया। गुरुवार को जारी एक अंतिम रिपोर्ट ने उन निष्कर्षों की पुष्टि की। पार्क के अधिकारियों का कहना है कि यह पिछले वर्ष के संग्रहालय संग्रह भवन में पिछले साल लिए गए विकिरण के स्तर को काफी अधिक दिखाई दिया था।

From around the web

>