अजब गज़ब: चमत्कारी हैं ये लड़की, आँखों से बॉडी स्कैन कर ढूंढ लेती हैं बीमारी
 

 

ये दुनियां चमत्कारों से भरी हुई हैं. यहाँ आए दिन हमें कोई ना कोई ऐसी हैरत करने वाली चीजे नजर आ जाती हैं जिसे देख लगता हैं ये किसी चमत्कार से कम नहीं हैं. हालाँकि कुछ लोग जादू, टोना और तंत्र विद्या का गलत उपयोग कर लोगो को बेवकूफ बनाने का काम भी करते हैं. लेकिन इन कुछ लोगो की वजह से वे लोग भी बदनाम हो जाते हैं जो असल में किसी चमत्कार को करने में सक्षम होते हैं.

आज हम आपको एक ऐसी चमत्कारी लड़की से मिलाने जा रहे हैं जिसका एक हुनर कई लोगो के लिए हैरानी वाला कारनामा बन चुका हैं. लड़की की इस रहस्यमयी शक्ति के आगे कई डॉक्टर्स और वैज्ञानिक भी हैरान परेशान हैं. कुछ लोगो का मनना हैं कि इस लड़की के पास आलौकिक शक्तियां हैं.

 इनसे मिलिए! इनका नाम हैं योगमाया…

योगमाया नाम की ये लड़की अपने एक ख़ास हुनर की वजह से चर्चा का विषय बनी हुई हैं. योगमाया के अन्दर एक विशेष शक्ति हैं. इस शक्ति से वो आपकी बॉडी को ऊपर से नीचे तक स्कैन कर लेती हैं और फिर आपके शरीरी में छिपी बिमारी को उजागर कर देती हैं. योगमाया की आँखें किसी डॉक्टरी स्कैन मशीन की तरह काम करती हैं जो शरीरी के अन्दर झाँक सकती हैं.

योगमाया बैंगलुरु के परमहंस नित्यानंद गुरुकुल में रहती हैं. योगमाया ये दावा करती हैं कि उसकी ये शक्तियां कोई चमत्कार नहीं हैं बल्कि ये क्षमता हर इंसान के अन्दर होती हैं. योगमाया कहती हैं कि जब वो अपनी दोनों आँखें बंद कर ध्यान केन्द्रित करती हैं तो वो अपने तीसरे नेत्र से इंसान के शरीरी में झाँक कर उसकी छिपी बिमारी का पता लगा लेती हैं. योग माया का कहना हैं कि उसने ये हुनर अपने गुरु से सिखा हैं. इस हुनर को दुसरे इंसान भी सिख सकते हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हमने योगमाया को ये चमत्कार करते हुए अपनी आंखों से नहीं देखा हैं इसलिए हम इस बात की पुष्टि नहीं कर रहे हैं. लेकिन गुरुकुल के कुछ भक्तों का दावा हैं कि योगमाया की ये चमत्कारी शक्तियां सच्ची हैं.

बताते चले कि योगमाया ऐसी पहली लड़की नहीं हैं जो आँखों से बॉडी स्कैन कर बीमारी ढूंढने का दावा करती हैं. इसके पहले मॉस्को की स्टेट स्टोमैटोलॉजिकल यूनिवर्सिटी में पढ़ाई कर रहीं नताशा ने भी ये दावा कर डॉक्टर्स और विज्ञानिकों को हैरान कर दिया था. नताशा के बारे में लोग कहते हैं कि उनकी आँखें एक्स-रे मशीन की तरह काम करती हैं. जानकारी के मुताबिक नताशा की यह स्पेशल शक्तियां उनके अपेंडिक्स के ऑपरेशन के बाद बड़ी हैं. यहाँ तक कि 2004 में ब्रिटेन के डिस्कवरी चैनल पर भी नताशा नजर आई चुकी हैं.

From around the web