इस शख्स ने क्यों एक मिनट में खा डाली 50 लाल मिर्च जानिए क्यों

 

एक रिर्पोट के अनुसार चीन में हुनान प्रांत से एक बड़ी अजीब प्रतियोगिता की खबर सामने आई है. कई  लोग ऐसे  होंगे जिनके खाने में अगर एक भी मिर्च का टुकड़ा आ जाये तो उनका  बुरा हाल हो  जाता  है, वहीं कुछ लोगों का खाना बिना मिर्च के पूरा नहीं होता. इस प्रतियोगिता में भाग लेने वालों की पसंद कुछ ऐसी ही है तभी तो उन्होंने लाल मिर्चों से भरी बाल्टी में बैठ कर ज्यादा से ज्यादा मिर्चें खाने का प्रयास किया.

ये प्रतियोगिता हर साल हुनान में आयोजित की जाती है. इस बार इस  प्रतियोगिता के विजेता ने 1 मिनट में 50 लाल मिर्च खा डालीं और विजेता बन गया. इस व्यक्ति का नाम तांग शुआईहुई बताया जा रहा है. इसे विजेता बनने पर 3 ग्राम का 24 कैरेट सोने का सिक्का मिला.


हुनान प्रांत के निंगशियांग शहर के एक पार्क में आयोजित हुई इस प्रतियोगिता के दौरान इस इलाके का तापमान 40 डिग्री के लगभग था और  वातावरण बेहद उमस से  भरा हुआ था. ऐसे में इस प्रतियोगिता के प्रतिभागियों ने मिर्चों से भरी बाल्टी में  बैठ कर मिर्च खाई. 

चीन का ये क्षेत्र अपने मसालेदार भोजन के लिए मशहूर है. हुनान में बनने वाले व्यंजनों में मिर्च का इस्तेमाल खुले हाथों से किया जाता है और यहां के ड्राई पौट चिकन और डांग,एन चिकन  जैसे कई व्यंजन बेहद स्पाईसी होते हैं.

From around the web