शादी के बाद क्‍यों फूलने लगता है लड़की का शरीर
 

 

आज हम आपको एक ऐसे टॉपिक के बारे में बताना चाहेंगे जो वाकई में गौर करने वाला है। दरअसल अगर आपने ध्‍यान दिया होगा तो शादी के बाद हर लड़की के जिंदगी में कई सारे बदलाव आते हैं ये बदलाव मानसिक से लेकर शारिरीक तक होते हैं। तो आज हम आपको इसी बारे में कुछ बताना चाहते हैं आपको बता दें कि शादी के बाद लड़कियां कुछ अलग दिखने लगती हैं। कोई-कोई लड़की तो शादी के दिन तक इतनी सुंदर नहीं दिखती है जितनी वो शादी के दूसरे दिन ग्लो करती है।

वहीं कई बार शादी के बाद लड़कियों में चमक ही नहीं आती है बल्कि शरीर में बहुत से बदलाव भी आते हैं। इसका कारण अगर आप जानना चाहते हैं तो आपको बता दें कि इसके पीछे यही कारण होता है लड़कियों का शारीरिक संबंध होता है। जी हां शादी के बाद लड़कियों में हार्मोंस से आने वाले बदलाव की वजह से ऐसा होता है कहा जाता है कि इससे उनमें मोटापे के अलावा शरीर में बहुत से परिवर्तन होते हैं।

1. मोटापा
जब लड़की शादीशुदा जीवन में प्रवेश करती है तो वह कई तरह के इमोशनल और हार्मोनल बदलाव भी आते है। शारीरिक परिवर्तन भी शरीर में होने लगते है और शादी को खुशहाल बनाने के लिए सेक्सुयल लाइफ में एक्टिव होना भी वजन बढ़ाने में जिम्मेदार होता है।


2. दिमाग
शादी से पहले लोग अच्छे दिखने के लिए अपनी डाइट के साथ साथ फिटनेस का पूरा ख्याल रखते है। लेकिन संबंध बनाने के बाद लड़कियों में अच्छे-बूरे की समझ आने लगती हैं उनका आईक्यू लेवल तेज होने लगता है।

3. मैच्योर
सबसे ज्‍यादा बदलाव ये होता है कि जब व्‍यक्ति अकेला होता है तो वो खुद को फिट रखने के लिए काफी टाइम निकाल लेता है लेकिन वहीं शादी के बाद सबकुछ बदल जाता है प्रीयोरिटी बदल जाती है। लड़कियों की जिम्‍मेदारी भी बढ़ जाती है और फिजिकली इन एक्टिव होने पर वजन बढ़ता है।

4. चेहरा चमकने लगता है
कहते हैं कि शादी के अगले दिन शारीरिक संबंध का ग्लो उनके चेहरे पर चमकता है। शादी के दूसरे दिन उनका चेहरा अलग से ही चमकता है जिनसे उनकी खुशी का अंदाजा लगाया जा सकता है।

5. वजन बढ़ना
शादी के बाद देखा गया है कि महिलाओं में आलसीपन बहुत ही तेजी बढ़ने लगता है। खुद को फिट रखने के लिए जो रूचि शादी से पहले वह रखती थी, शादी के बाद वह सब भूल जाती हैं। हार्मोन का बदलना भी इसका कारण होता है।

6. टेंशन से मुक्ति
लड़कियां शादी की वजह से परेशान रहती है कुछ तो ज्यादा ही टेंशन करने लगती हैं लेकिन जब वो शारीरिक संबंध बनाती हैं तो उन्हें टेंशन से मुक्ति मिलने लगती हैं। शादी के बाद सबकुछ बदल जाता है प्रीयोरिटी बदल जाती है।

From around the web