खेत में पड़े इस सांप को जब लोगो ने पास जाकर देखा तो सब के होश उड़ गए
 

 

आज हम आपको एक ऐसी घटना के बारे में बताने जा रहे है, जिसके बारे में जान कर आप भी हैरान रह जायेंगे. अब इसमें तो कोई शक नहीं कि सांप का नाम सुन कर कुछ लोगो को डर लगने लगता है, हालांकि इस दुनिया में सब सांप जहरीले नहीं होते. मगर सांपो की प्रजातियां काफी जहरीली होती है. बरहलाल आज जिस घटना के बारे में हम आपको बताने जा रहे है, वो भी सांप से ही संबंधित है. जी हां दरअसल एक खेत में एक सांप बहुत ही अचेत अवस्था में पड़ा हुआ था.

ऐसे में उस सांप के आस पास से गुजरने वाले लोगो को लगा कि वो सांप बीमार है. जिसके चलते एक सपेरे को वहां बुलाया गया और सपेरे के आने के बाद जो सच्चाई सामने आयी वो वास्तव में बहुत चौंकाने वाली थी. बता दे कि जब सपेरा वहां आया तो उसने सांप को करीब से जाकर देखा. गौरतलब है कि सांप को देखने के बाद सपेरे को ऐसा लगा कि उसका आकार बाकी सांपो से बड़ा है. जिसके चलते सर्प मित्रो को वहां बुलाया गया. जिन्होंने सांप को देखने के बाद ये कहा कि उसका आकार वास्तविक आकार से बड़ा है.

जी हां उन्होंने बताया कि सांप बीमार नहीं है, बल्कि इसने किसी और बड़े सांप को निगल लिया है. जिसके कारण ये चल नहीं पा रहा है. इसके साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि अभी वो अपने भोजन को पचाने की कोशिश कर रहा है, ताकि वो चलने में समर्थ हो सके. इसलिए फ़िलहाल ये सांप सो रहा है. दरअसल इस सांप में जिस दूसरे सांप को खाया था उसका आकार काफी बड़ा था और सांप ने उस दूसरे सांप को लकड़ी की मदद से दबा दबा कर खाया था. इसी वजह से ये सांप फ़िलहाल नींद की अवस्था में लेटा हुआ था. वही सर्प मित्रो ने जब इस सांप के पेट से दूसरे बड़े सांप को निकाला तो वहां मौजूद सभी लोग हैरान रह गए.

वो इसलिए क्यूकि ऐसे अजीब नजारे को देख कर कोई भी हैरान रह जाता. बरहलाल जिस सांप को निगला गया था, वो भले ही अधमरी अवस्था में था, लेकिन फिर भी सर्प मित्रो ने उस सांप को सार्वजनिक स्थान पर रखने की बजाय जंगल में ही सुरक्षित जगह पर छोड़ दिया. वही निगले हुए सांप के पेट से निकलते ही दूसरे सांप में भी फुर्ती आ गई थी. यानि अब वो चलने फिरने में खुद को काफी हल्का महसूस कर रहा था. हालांकि ये घटना वास्तव में हैरान कर देने वाली थी, क्यूकि इससे पहले ऐसी घटनाएं केवल टीवी में ही देखने को मिलती थी. शायद यही वजह है कि वहां मौजूद कुछ लोगो ने इस पूरी घटना का वीडियो ही बना लिया.

बरहलाल इस घटना के बारे में जानने के बाद हम तो यही कहेगे कि ये वास्तव में किसी चमत्कार से कम नहीं था.

From around the web