जितना मर्जी ध्यान से देख लो, नहीं पता चलेगा कि फोटो असली है या नकली, यकीन नहीं होता तो कोशिश करके देख लीजिये
 

 

इसमें कोई दोराय नहीं कि किसी कलाकार की कला का कोई मोल नहीं होता. जी हां हर आर्टिस्ट के लिए अपनी कला बेहद मायने रखती है. वही अगर हम किसी पेंटर की कला की बात करे तो उसमे इतनी कला होती है, कि वो चित्रों में भी हकीकत के रंग भर सकता है. बरहलाल आज हम आपको ऐसे ही एक आर्टिस्ट से रूबरू करवाने जा रहे है, जिसने कैनवास पर कई मुश्किल चित्रों को पेंट किया है.

यकीन मानिये अगर आप गौर से इन चित्रों को देखेंगे तो भी ये आपको वास्तविक इंसान ही लगेंगे. हालांकि इस कला की असलियत कुछ और ही है. वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दे कि तीस साल के इटालियन आर्टिस्ट मार्को ग्रासी अपनी कला के द्वारा वास्तविकता और यथार्थवाद को जोड़ना चाहते है.  बता दे कि उनके कुछ टॉपिक आधे मानव और आधी मूर्तियों के रूप में होते है. इसके इलावा इन चित्रों में उन्होंने इंसानो के कई शारीरिक भागो को भी वास्तविक और आकर्षित रूप दिया है.

यक़ीनन जब आप खुद इन तस्वीरो को देखेंगे तो आप भी हैरान रह जायेंगे. जी हां पेंटर ने इन चित्रों को इतना ज्यादा रियल बना दिया है कि इनसे नजरे हटाना सच में काफी मुश्किल है. जब आप इन तस्वीरो को देखेंगे तो आपको खुद समझ आ जाएगा कि हम इनकी इतनी तारीफ क्यों कर रहे है. वैसे हम आपको बता दे कि इन तस्वीरो में एक आकर्षित महिला को पेंट किया गया है. जो किसी खूबसूरत लड़की से कम नहीं लग रही है. जब आप इसे देखेंगे तो ये लड़की आपको वास्तविक ही लगेगी.

इसके इलावा इन चित्रों में उन्होंने जो महिला बनाई है, उसकी आँखों को नीला रंग दिया है. बरहलाल पेंटर ने केवल एक नहीं बल्कि ऐसी कई महिलाओ की तस्वीरें बनाई है. जहाँ किसी महिला के हाथो की हथेली पर सुंदर चित्र उकेरा गया है, वही कुछ तस्वीरो में महिला को डिज़ाइनर कोट और डिज़ाइनर कॉस्ट्यूम पहनाया गया है. अब ऐसे में जो भी इन तस्वीरो को देखेगा, उसका कंफ्यूज होना तो लाजिमी ही है.

यकीन मानिये इन्हे देखने के बाद आप भी ये समझ नहीं पाएंगे कि ये भ्रम है या हकीकत है. हालांकि इन तस्वीरो को इतनी खूबसूरती से बनाया गया है, कि नकली होने के बावजूद भी किसी का भी दिल इन महिलाओ पर आ जाएगा. इसलिए हम तो यही कहेगे कि इन तस्वीरो को जरा ध्यान से देखियेगा और इनकी तारीफ करना मत भूलियेगा.

बरहलाल हम उम्मीद करते है कि आपको ये तस्वीरें सच में बेहद पसंद आएगी.

From around the web