वीडियो: मात्र 3 सेकेंड में प्‍लेन बन जाएगी ये दुनिया की सबसे पहली फ्लाइंग कार
 

 

इस दुनिया में ऐसे कई लोग हैं जिन्‍हें कार व गाडि़यों का बड़ा ही शौक है लेकिन कई बार कुछ लोगों के पास इतने पैसे नहीं होते हैं कि वो अपने इस शौक को पूरा कर सके। इसलिए आज हम आपके लिए एक ऐसी खबर लाए हैं जिसे पढ़ते आप खुशी से उछल पड़ेगे। इस खबर से कार के दिवाने बेहद खुश हो जाएंगे जी हां क्योंकि बात ही कुछ ऐसी है। दरअसल आपको बता दें कि दुनिया की सबसे पहली फ्लाइंग कार बन चुकी है और इसको बनाने वाली कंपनी का दावा है कि अब से केवल तीन साल बाद ये कार कस्टमर्स के हाथों में होगी। जी हां यकीन नहीं हो रहा न लेकिन ये सच है जरा सोचिए सपनों की दुनिया में ले जाने वाली इस फ्लाइंग कार को ऐरोमोबिल (AeroMobil) ने बनाया है और ये भारतीय कम्पनी नहीं है बल्कि एक विदेशी कम्पनी है।

वहीं आपको ये भी बता दें कि ये दुनिया की पहली फ्लाइंग कार होगी, इसको विकसित करने वाली कंपनी का दावा है कि तीन साल बाद ये फ्लाइंग कार कस्टमर्स के हाथों में होगी और अभी से ही इसकी प्री-बुकिंग भी शुरू हो गई है। अब तो इतना कुछ जानने के बाद आप भी यही सोच रहे होंगे कि काश आप भी इसे बुक करा पाते तो आपको बता दें कि आप इसकी बुकिंग आराम से करा सकते हैं क्‍योंकि अगर आपके दिमाग में इसकी कीमत को लेकर सवाल आ रहे हैं तो उसका भी हम जवाब दे देते हैं।

इसकी कीमत को लेकर कम्पनी का कहना है कि कुछ सालों बाद ये आम आदमी की पहुँच में आ जाएगी क्यूँकि उनकी कार के आने के बाद मार्केट में और भी बहुत कारें आ सकती हैं। इस फ्लाइंग कार को ऐरोमोबिल (AeroMobil) ने बनाया है अभी इसके लिमिटिड एडिशन बने हैं और कंपनी प्रोडक्शन में इजाफा करने में जुटी है। एरोमोबिल भारतीय नहीं बल्कि यूरोपियन देश स्लोवाकिया की कंपनी है।

कम्पनी का मानना है कि फ्लाइंग कार अभी टू सीटर है, जो महज 3 मिनट में कार से प्लेन में तब्दील हो जाती है, इस कार की ड्राइविंग रेंज 700 किलोमीटर और फ्लाइट रेंज 750 किलोमीटर है। ज़मीन पर इस हाइब्रिड व्हीकल की टॉप स्पीड 160 किलोमीटर है और आसमान में इसकी रफ्तार 360 किलोमीटर प्रति घंटा है।

इस कम्पनी ने कार का एक विडियो भी लांच किया है जो कि सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। दावा है कि इस उड़ती हुई कार को एक बार देखने के बाद आपके होश उड़ जाएँगे।

देखें वीडियो:

https://youtu.be/kzYb68qXpD0

From around the web