फिल्मी नहीं हकीकत है ये कहानी, इस शख्स ने अकेले ही खोद दिया कुआं, लोगों ने कहा- ‘वन मैन आर्मी’

 

इंटरनेट पर ऐसे कई किस्से और उदाहरण हैं जो इंसान के अदम्य साहस की दास्तां बताते हैं। अक्सर ये लोग बड़ी हस्तियां नहीं, बल्कि साधारण लोग होते हैं जो अपने दृढ़ संकल्प के साथ असाधारण काम करते हैं। ऐसा ही एक व्यक्ति जो असाधारण लेकिन असाधारण काम करता है, वह है केरल का एक व्यक्ति जिसने खुद कुआं खोदने का फैसला किया। ‘एस वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है . लोग इसे आत्मनिर्भर भारत की आदर्श मिसाल बता रहे हैं।

हम सभी ने इंटरनेट पर बहुत सारे भावनात्मक वीडियो देखे हैं जो मानवता में हमारे विश्वास को फिर से जगाते हैं। ऐसे ही एक ट्विटर यूजर Zenrainman द्वारा शेयर किया गया यह वीडियो लोगों को बुद्धिमत्ता और मेहनत का बेहतरीन संदेश दे रहा है। इसी कड़ी मेहनत में लगा यह शख्स मेहनत की एक बेहतरीन मिसाल पेश कर रहा है.

सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद ये वीडियो देखकर लोग दंग रह गए.एक पल के लिए लोगों को अपनी आंखों से विश्वास ही नहीं हुआ कि कोई अकेला कुआं खोद सकता है. इन वीडियो को देखने के बाद कई लोगों को नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म ‘मांझी: द माउंटेन मैन’ की याद आ गई. जिसमें एक व्यक्ति अकेले एक विशाल पर्वत को तोड़कर सड़क बनाता है। एक प्रभावित ट्विटर यूजर ने उस शख्स को ‘वन मैन आर्मी’ कहा। वहीं दूसरे शख्स ने इस मेहनती शख्स को ‘आत्मनिर्भर भारत’ की बेहतरीन मिसाल बताया. एक यूजर ने वीडियो पर कमेंट किया, ‘जब आप अकेले होते हैं तो आपको अपनी क्षमता का एहसास होता है।

From around the web

>