इस शख्स ने एक नारियल के लिए लगाई 6.5 लाख की बोली, जानें क्या है खास

 

भारत में सभी के मन में भगवान को लेकर काफी श्रद्धा और विश्वास रखते है। भक्ति की ऐसी ही एक अनोखी कहानी कर्णाटक से सामने आई है। कर्णाटक में एक भक्त ने बोली लगाकर 6.5 लाख में एक नारियल खरीदा है। जिस मंदिर में इस नारियल की बोली लगी है वह मंदिर बगलकोट जिले के चिक्कालकी गाँव में स्थित है। 

नारियल को खरीदने वाला शख्स विजयपुरा जिले के टिक्कोटा गाँव का रहने वाला है और एक फल विक्रेता है। एक रिपोर्ट के अनुसार हर साल इस मंदिर में श्रावण महीने के अंतिम दिन नारियल की नीलामी की जाती है, जिसमें सभी भक्त भाग लेते है। इसी बोली में यह नारियल भी खरीदा गया है। नीलामी में कई लोगों ने हिस्सा लिया था, पर फलों की दुकान चलाने वाले फल विक्रेता महावीर हरके ने सबसे ऊंची बोली लगाई थी। 

महावीर ने भगवान मलिंगराय, जिन्हें नंदी का एक रूप भी माना जाता है उसके पास रखे हुये नारियल के लिए यह बोली लगाई थी। माना जाता है की यह नारियल जिस किसी के भी पास होता है उसकी किस्मत काफी चमक जाती है। पिछले कई समय से इस तरह से नारियल की नीलामी की जा रही है। पर कभी भी यह बोली 10 हजार रुपए से आगे नहीं बढ़ी। पर इस बार जैसे ही बोली 1000 से शुरू हुई, तुरंत ही यह 1 लाख की कीमत को पार कर गई। इसके बाद एक भक्त ने तीन लाख की बोली लगाई। 

सभी को लगा की यहाँ पर यह नीलामी खतम हो जाएगी। पर महावीर ने तुरंत ही दोगुनी बोली लगाई। महावीर ने 6.5 लाख की बोली लगाई और अन्य कोई भी इस बोली के करीब नहीं आया। इसके बाद महावीर को नारियल प्रदान कर दिया गया। नीलामी के बाद मंदिर के नियमनतंत्र ने कहा कि नारियल की नीलामी से प्राप्त हुये पैसे मंदिर के विकास और अन्य धार्मिक कार्यों में प्रदान किए जाएँगे।

From around the web