पत्नी को शादी का तोहफा देने के लिए इस पाकिस्तान के शख्स ने चांद पर खरीदी जमीन

 

शादी के बाद पति-पत्नी एक दूसरे को ऐसा तोहफे देने के बारे में सोचते हैं, जो जिंदगीभर यादगार बना रहे। पाकिस्तान में भी एक शख्स ने ऐसा ही कुछ किया है। यहां रावलपिंडी के रहने वाले सोहेब अहमद ने अपनी पत्नी के लिए चांद पर जमीन खरीदी है। सोहेब ने शादी के तोहफे के तौर पर अपनी पत्नी के लिए चांद पर एक एकड़ जमीन खरीदी है। जानकारी के मुताबिक ये जमीन 'सी ऑफ वेपर' नामक क्षेत्र में खरीदी गई है।

 इंटरनेशनल लूनर लैंड्स रजिस्ट्री से उसने 45 डॉलर में ये जमीन खरीदी है। उसने बताया कि उसने बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत से प्रेरणा लेकर चांद पर जमीन खरीदने का फैसला किया था। सुशांत सिंह राजपूत ने साल 2018 में चांद पर Sea of Muscovy क्षेत्र में जमीन खरीदी थी।

उनके अलावा शाहरुख खान और टॉम क्रूज जैसे शख्सियतों ने भी चांद पर अपने नाम की जमीन खरीदी है। अहमद की पत्नी मदीहा ने बताया कि उसने जब अपनी दोस्तों को बताया कि उसे वेडिंग गिफ्ट में क्या मिला है तो उसकी बात पर किसी ने यकीन नहीं किया। शुरूआत में सभी को ये मजाक लगा लेकिन फिर मैंने उन्हें इसके डॉक्यूमेंट्स दिखाए तो उन्हें यकीन हुआ। 

इससे पहले एक बिजनेसमैन ने भी सुशांत सिंह राजपूत से प्रेरित होकर चांद पर एक एकड़ की जमीन खरीदी थी। बोधगया के रहने वाले नीरज कुमार ने कहा था कि जमीन की कीमत ज्यादा नहीं थी लेकिन जो इसे खरीदने की प्रक्रिया थी, वो कठिन थी। इसके लिए उन्होंने 'यूएस सोसाइटी इंटरनेशनल' से संपर्क किया था और एक एकड़ जमीन खरीदने के लिए अक्टूबर 2019 में आवेदन किया था।

From around the web