दिन में तीन बार अपना रंग बदलता है यह चमत्कारी शिवलिंग,जानिए

 

हम आपको एक ऐसी चमत्कारी शिवलिंग के बारे में बताने जा रहे हैं जो दिन में तीन बार अपना रंग बदलता है और आज तक इस रहस्य का खुलासा नहीं हो पाया है कि ऐसा कैसे संभव है।

राजस्थान के जोधपुर जिले में पेड़ों में स्थित यह शिवलिंग बहुत ही चमत्कारी है अचलेश्‍वर महादेव के नाम से जाना जाता है। मंदिर के आसपास का पूरा रास्‍ता बीहड़ है और इस वजह से यहां पहुंचना काफी कठिन होता है। ये मार्ग खतरों से भी भरा है लेकिन भोले की भक्‍ति के आगे उनके भक्‍त खींचे चले आते हैं। हर मुश्किल और हर डर को किनारे रखकर भोलेनाथ के भक्‍त यहां चले आते हैं।


अखिलेश्वर महादेव के नाम से प्रसिद्ध इस शिवलिंग का कलर सुबह के समय लार रहता है दोपहर के समय यह केसरिया हो जाता है और शाम होते-होते इसका कलर श्याम (काला) हो जाता है।आज इस आर्टिकल में हम आपको एक ऐसी चमत्कारी शिवलिंग के बारे में बताने जा रहे हैं जो दिन में तीन बार अपना रंग बदलता है और आज तक इस रहस्य का खुलासा नहीं हो पाया है कि ऐसा कैसे संभव है।

इसके अलावा इस मंदिर का एक चमत्कारी है कि यदि आप इस मंदिर में जा कर पूजा करेंगे तो आपको आपका मनचाही हमसफ़र साथी मिल जाएगा जिससे आपकी शादी हो जाएगी।

यदि आपको भी आपके मनचाही हमसफर से शादी करना है तो इस सावन आप इस मंदिर में एक बार जरूर जाकर आये।

From around the web