इस आदमी का हैं दुनिया में सबसे बड़े हैं नाखून

 

जैसे कि आप सभी जानते हैं कि दुनिया में ऐसी बहुत सारी अजीब चीज है होती है जिसे सुनकर आप चौक जाते होंगे आज हम आपको एक ऐसे व्यक्ति के बारे में बताने वाले हैं जिसका नाखून बहुत ही बड़ा है जिसको देखकर सब लोग डर जाते हैं वह ऐसे बड़े नाखून इसलिए करता है और क्या कारण है आज हम बताने वाले हैं तो चलिए आपको बताती हैं उसके बारे में.

जी हां, ये शख्स पूणे  का रहने वाला है. आपको बता दें, इसका नाम गिनीज रिकौर्ड बुक में विश्व के सबसे लंबे नाखून वाले व्यक्ति के तौर पर दर्ज है.


एक खबर के अनुसार भारत के  पुणे में रहने वाले 82 साल श्रीधर चिल्लाल अपने लंबे नाखून की वजह से हमेशा चर्चा में रहे हैं. उनको एक हाथ  में सबसे लंबे नाखूनों वाले व्यक्ति के रूप में दुनिया भर में पहचान मिल चुकी है.

श्रीधर के उल्टे हाथ के नाखूनों की औसत लंबाई करीब 900 सेंटीमीटर है. इनमें से सबसे लंबा नाखून अंगूठे का है जिसकी लंबाई 197.8 सेंटीमीटर, सबसे छोटी ऊंगली का नाखून 179.1 सेंमी, रिंग फिंगर का नाखून 181.6 सेंमी, बीच की ऊंगली का नाखून 186.6 और इंडेक्स फिंगर का नाखून 164.5 सेंमी का है. 2015 में श्रीधर का नाम लंबे नाखूनों के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकौर्ड बुक दर्ज किया गया था.

From around the web