ये बच्चा खेलता है एक पैर से फुटबॉल, वीडियो हो रहा है सोशल मीडिया पर वायरल

 

जीवन में कभी-कभी ऐसे क्षण आते हैं जिनके बारे में सभी को सोचने की जरूरत है। व्यक्ति सोचता है कि वह क्या कर रहा है, उसे क्या करना चाहिए। एक दिमाग दिमाग से चलता है। एक व्यक्ति के सामने कई सवाल उठते हैं। कभी-कभी कोई व्यक्ति खुद को दोषी मानता है। हमारे सामने कुछ ऐसे उदाहरण हैं जिनसे हमें लगता है कि भले ही ईश्वर ने दुनिया ने ऐसा किया हो, उन्होंने हार नहीं मानी, इसलिए आप हार क्यों मानते हैं। एक ऐसा ही वीडियो सामने आया है जिसमें एक बच्चा फुटबॉल खेल रहा है, जबकि उसके पास एक पैर नहीं है।

एएनआई ने इस वीडियो को शेयर किया है। उनके ट्वीट के अनुसार, इस बच्चे का नाम क्रुणाल श्रेष्ठ है और वह 4 वीं कक्षा में पढ़ रहा है। उन्हें इस वीडियो में फुटबॉल खेलते हुए देखा जा सकता है। उनके पिता के अनुसार, क्रुनाल कभी हार नहीं मानते। उन्हें कभी इस बात का अफसोस नहीं था कि उनके पास एक पैर नहीं था। जब तक उसने खुद साइकिल चलाना नहीं सीख लिया।

आप देख रहे हैं कि क्रुनाल एक हाथ से एक पैर को हाथ में मार रहे हैं। इतना कि वह बहुत अच्छा फुटबॉल खेल रहा है। क्रुनाल की कहानी हमें सिखाती है कि जीवन खो जाने का नाम नहीं है। इतनी कम उम्र में 45 सेकंड के इस वीडियो में कई लोगों के जीवन को देखने के तरीके को बदलने की शक्ति है। चाहे कुछ भी हो जाए, दोस्तों को जीवन में कभी हार नहीं माननी चाहिए। लेकिन इसका आनंद लेना चाहिए और परेशानी का सामना करना चाहिए। क्योंकि यह जीवन का एक हिस्सा भी है।

From around the web

>