ये है वो बड़ी वजह जिसके कारण महिलाएं बनाती है गैर मर्द से संबंध
 

 

बदलते वक्त के साथ- साथ हमारे जीवन जीने के तरीके भी बदल रहे हैं। हमारे रहन- सहन में बहुत बदलाव आ गया है। लोगों की इच्छाओं का दायरा भी बढ़ता ही जा रहा है। हमारी बढ़ती इच्छाओं के बीच ही एक ऐसी ही लालसा है एक्सट्रा मैरिटल अफेयर। जिसे हम गैर संबंध भी कहते हैं। गैर संबंध, जी हां आज के परिवेश में तो जैसे ये आम बात हो गई हो। इस चलन दिनों-दिन बढ़ता ही जा रहा है। अखबारों, टीवी चैनलों और सोशल मीडिया पर भी आपने ऐसे किस्से खुब सुने होंगे। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि क्यों कोई इंसान एक्सट्रा मैरिटल अफेयर करता है। क्यों कोई इंसान गैर संबंध बनाने के लिए इतना इच्छुक होता है। क्यों लोग नायायज रिश्ते बनाते हैं। इन सारे सवालों का जवाब हम जरुर देंगे आपको। तो चलिए जानते हैं कि क्यों महिलाएं बनाती हैं गैर संबंध।


सेक्स में असंतुष्ट होना- वैवाहिक जीवन में प्यार के साथ-साथ शारीरिक संबंधों की जरूरत मर्द और औरत दोनों को ही होती है। लेकिन कई बार ऐसा होता है कि एक पति सेक्स लाइफ में पत्नी को वो संतुष्टि नहीं दे पाता, जो वो पाना चाहती है। या फिर उसे पार्टनर में जो चीजें चाहिए, उसके पति में इन चीजों की कमी होती है। ठीक ऐसा ही कई मामलों में पुरुषों के साथ भी होता है। वो अपनी पत्नी से संतुष्ट नहीं होते। ऐसे में लोग एक्सट्रा मैरिटल अफेयर की तरफ ही रुख करते हैं।

अकेलापन-  कई बार ऐसा देखा गया है कि किसी महिला का अकेलापन उसके गैर संबंध बनाने की वजह होता है। हमारे देश में बहुत से ऐसे परिवार हैं जहां अपने जीवन- यापन के लिए पुरुष घर से बाहर यानी कि देश- विदेश चले जाते हैं। वैसे में महिलाओं को ये अकेलापन बहुत खलता है और वो बनाती हैं एक्सट्रा मैरिटल अफेयर।

सेक्स पर अल्प ज्ञान– सेक्स को लेकर पुरुषों की मानसिकता जरा अलग है। अक्सर यही होता है कि सेक्स के दौरान पुरुष सिर्फ खुद ही आनंद लेने में व्यस्त होते हैं। वे ये भूल जाते हैं कि इस प्रक्रिया में एक महिला भी उनके साथ है। और उसकी खुशी भी मायने रखती है। बार- बार ऐसा होने से महिलाओं की उस पुरुष के प्रति रुचि कम हो जाती है और वो गैर संबंध ढूंढने लगती हैं।

पैसे की चाह- पैसे की चाह में गैर संबंध बनाने वाली बात तो आपने बहुत सुनी होगी। आजकल तो ये आम बात है। ज्यादातर महिलाएं आजकल ज्यादा पैसे पाने के लिए गैर संबंध बनाती है।

गर्भ निरोधक गोलियां- पहले के जमाने में आपको गैर संबंध जैसी बातें कम सुनने को मिलती थी। उसकी एक वजह ये भी है कि पहले गर्भनिरोधक गोलियों का इतना चलन नहीं था, जितना अब है। पहले लोग गैर संबंध बनाने से पहले ही प्रेग्नेंसी से डर जाते थे। लेकिन आज गर्भनिरोधक गोलियों ने ये काम भी आसान कर दिया है। जिससे लोग बेहिचक गैर संबंध बना लेते हैं और फिर गर्भनिरोधक दवाईयों का इस्तेमाल भी कर लेते हैं। जिससे उन्हें कोई परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता है।

आपसी तनाव- कई बार पति- पत्नियों के बीच आपसी तनाव भी एक्सट्रा मैरिटल अफेयर की वजह बन जाती है। बार- बार झगड़े से परेशान होकर महिलाएं इतनी परेशान हो चुकी होती हैं कि गैर संबंध की ओर उनके कदम बढ़ जाते हैं।

From around the web