बिना पैरों वाली ये लड़की हर रोज कमाती हैं हजारों रूपए, वजह जानकर हैरान हो जाएंगे

 

वैसे तो दुनिया में ऐसी कई लड़कियां हैं जो अपने अलग-अलग कारनामों के कारण हमेशा सुर्खियों में रहती हैं लेकिन आज हम आपको एक ऐसी लड़की के बारे में बता रहे हैं जिसके बारे में जानकर कई लोग हैरान हैं। आज तक आपने बहुत से लोगों को बिना हाथ-पैर भीख मांगते देखा होगा लेकिन जिस लड़की के बारे में हम आपको बता रहे हैं उसके पैर भी नहीं हैं फिर भी वो वो काम करती है जो उसके हाथों से अच्छे होते हैं यहां तक ​​कि इंसान भी नहीं कर सकता।

आपको जानकर हैरानी होगी कि यह लड़की बिना पैरों के भी पानी में तैर सकती है इस लड़की के पैर नहीं हैं लेकिन वह अपना काम खुद करती है। जी हां… यह लड़की पोर्टलैंड की है जो 23 साल की है और उसका नाम कन्या सीजर है। आपको बता दें, यह लड़की बचपन से ही अपंगता से ग्रस्त थी, लेकिन उसने हार नहीं मानी और इस श्राप को दरकिनार कर उसे अपनी ताकत बना लिया।

जानकारी के अनुसार, सीजर का जन्म थाईलैंड में हुआ था और उसके माता-पिता ने उसे एक मंदिर में छोड़ दिया था क्योंकि वह बिना पैरों के थी। इसके बाद उन्होंने अपनी एक अलग पहचान बनाई और किसी तक पहुंचने के बजाय अपनी विशेष मेहनत और लगन के दम पर एक अलग मुकाम हासिल किया। पैर न होने के बावजूद, युवा सीज़र व्हीलचेयर में काम करने में सफल हो जाती है और साथ ही वह आसानी से तैर भी सकती है। सूत्रों के मुताबिक, सीजर मॉडलिंग के जरिए हर दिन एक हजार डॉलर से ज्यादा की कमाई करती है। यह लड़की दुनिया भर में सभी के लिए प्रेरणा बनी हुई है।

From around the web

>