वैसलीन के इस आसान उपाय से 2 मिनट में चेहरे के अनचाहे बाल हमेशा के लिए खत्म हो जायेंगे
 

 

इस दुनिया में बहुत कम लोग ऐसे होंगे जिन्हे खूबसूरत दिखना पसंद न हो. वही अगर लड़कियों की बात करे तो लड़कियों के लिए अपने चेहरे की खूबसूरती सबसे ज्यादा मायने रखती है. जी हां तभी तो अपने चेहरे को सुन्दर बनाने के लिए लड़किया नाजाने कितनी तरह के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती है. ऐसे में अगर लड़कियों के चेहरे पर कुछ अनचाहे बाल आ जाए, तो इससे उनके चेहरे का निखार कम हो जाता है. जी हां इससे उनका गोरा रंग भी काला दिखने लगता है. अब लड़को के चेहरे पर बाल होना तो आम सी बात है, क्यूकि उन्हें शेविंग जो करनी होती है. मगर यदि लड़कियों के चेहरे पर जरा से बाल भी हो तो ये उनके लिए परेशानी का सबब बन जाते है.

बरहलाल अगर आपके चेहरे पर भी ऐसे अनचाहे बाल है, तो आपको परेशान होने की बिलकुल जरूर नहीं है. वो इसलिए क्यूकि आज हम आपको एक ऐसा घरेलू नुस्खा बताएंगे, जिससे आपके चेहरे के अनचाहे बाल, चुटकियो में गायब हो जायेंगे. वैसे आपने कई बार ये देखा होगा कि चेहरे पर वैक्स का इस्तेमाल करने से चेहरे पर दाग या धब्बे पड़ जाते है. दरसअल चेहरे की स्किन बहुत सॉफ्ट होती है. इसलिए चेहरे पर केमिकल से बने प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से ये चेहरे को नुक्सान ही पहुंचाते है. यही वजह है कि आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे है, जिससे आपके चेहरे के अनचाहे बाल दो मिनट में गायब हो जायेंगे.

इसमें सबसे पहले उपाय के अनुसार आपको एक कटोरी में बेसन, हल्दी और थोड़ा सा दूध लेना है. इसके बाद इन तीनो चीजों को अच्छी तरह से मिला कर इसमें एक चम्मच वेसलीन डाल कर मिला ले. फिर इस नुस्खे को उस जगह पर लगाएं जहाँ आप चेहरे के अनचाहे बाल हटाना चाहते है. इससे आपका चेहरा एकदम साफ़ हो जाएगा. इसके इलावा आप चाहे तो कच्चे पपीते का इस्तेमाल भी कर सकते है. इसमें कच्चे पपीते को छोटे छोटे टुकड़ो में काट ले. फिर इसे अच्छी तरह से पीस ले. इसके बाद इस पीसे हुए कच्चे पपीते में से दो चम्मच कच्चे पपीते का पेस्ट निकाल लीजिये. इस पेस्ट में आधा चम्मच हल्दी मिला दीजिये.

इसके बाद जो पेस्ट बनेगा उससे कम से कम चौदह मिनट तक अपने चेहरे पर मसाज करे. फिर अपने चेहरे को अच्छी तरह से साफ़ पानी से धो ले. ये उपाय आपको हफ्ते में दो बार करना है. दरअसल हल्दी एक आयुर्वेदिक दवा है. जिसे चेहरे पर निखार लाने वाली जड़ी बूटी भी कहा जाता है. इसके इलावा इससे चेहरे पर कोई इन्फेक्शन भी नहीं होता. गौरतलब है कि दो चम्मच हल्दी लेकर इसे पानी या दूध के साथ अच्छी तरह से मिला कर इसका पेस्ट बना लीजिये. इसके बाद इस पेस्ट को चेहरे पर लगा लीजिये. वैसे आप इसका इस्तेमाल पूरे शरीर पर कही भी कर सकते है.

फिर आखिर में जब ये सूख जाये तो इसे हल्के हाथो से स्क्रब करते हुए पानी से धो ले. इससे आपका चेहरा एकदम खिल जाएगा.

From around the web