गर्भ में पल रहा ये बच्‍चा कर रहा है कुछ ऐसी हरकत जिसे देखकर उड़ जाएंगे आपके होश, एक बार जूम करके देखें
 

 

हम सभी ये बात जानते हैं कि हर लड़की का सपना होता है मां बनना उसके बाद ही उसकी शादीशुदा जिंदगी पूरी होती है। जब भी किसी लड़की की शादी होती है तो उसकी जिंदगी में कई सारे बदलाव आते हैं वहीं उसके बाद वो ये चाहती है कि वो माँ बनेगी और सब कुछ ठीक से हो जायेगा। वहीं मां बनने का एहसास एक लड़की के लिए बेहद खास होता है 9 महीने तक हर एक पल को महसूस करती है और जन्‍म लेने का इंतजार करती है कि कब वह माँ बनेगी। क्‍योंकि वो पल उसके लिए बेहद ही खास होता है ये वही समझ सकता है जो महिला हो। मां बनने का दर्द कोई एक महिला ही आपको बता सकती है कि उस समय उसे कितनी पीड़ा सहनी पड़ती है।

अपने बच्चे को गोद में लेने का वह एहसास को जिंदगी भर बाँध कर रखता है। वही पैदा हुआ बच्चा भी अपनी मां के टच को पहचान के खुद को सुरक्षित महसूस करता है। माना के अब बच्चे को पैदा होते ही तुरंत जांच और साफ सफाई के लिए भेज दिया जाता है। इस प्रक्रिया के बाद ही उसको मां के पास सौंपा आ जाता है जबकि बच्चे को तुरंत बाद इनक्यूबेटर पर लेटा दिया जाता है। गोद में ही नव जमा पैदा हुआ बच्चा अपनी मां की आवाज को पहचानता है। छूने के एहसास को पहचान रखता है और मां के सास और दिल की धड़कन को अच्छी तरह पहचानता है। जबकि उसे एक एहसास की जरूरत होती है दरअसल 9 महीने मां की कोख में रहने के बाद वह उसके सुरक्षित घेरे में से बाहर निकल के काफी घबराहट महसूस करता है।

आज एक ऐसा ही वीडियो हमारे हाथ लगा है जो कि तब का है जब एक महिला गर्भावस्‍था में अपने बच्‍चे को देखने के लिए अल्‍ट्रासाउंड कराने पहुंचती है लेकिन उसे कुछ ऐसा दिखता है जो वाकई में काफी अजीब होता है। हम सभी जानते हैं कि एक महिला अल्ट्रासाउंड के ज़रिये अपने गर्भ में पल रहे बच्चे की पल-पल की खबर ले सकती है, लेकिन इस वीडियो में जो नज़र आया उसे देखकर हर कोई हैरान हो गया। दरअसल आपको बता दें कि ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है क्‍योंकि इस वीडियो में नज़र आने वाला बच्चा जो कि गर्भ में है, वो छींकते हुए, डांस करते हुए, यहाँ तक की अपनी आँख खुजलाते हुए नज़र आ रहा है। आप भी देख सकते हैं ये दुर्लभ वीडियो।

देखें वीडियो:

https://youtu.be/MoFwxY2cb08

From around the web