राह चलते लोगों से भीख मांगने वाला ये भिखारी वास्तव में निकला करोड़पति, ऐसे आयी सच्चाई सामने
 

 

आप ने भी सड़क पे चलते हुए या गलियों में भीख मांगने वाले भिखारी को जरूर देखा होगा। सड़को की लाइट पर खड़े इन भीख मांगने वालों को लोग कुछ ना दे ही देते हैं। लेकिन कभी कोई अंदाजा भी नहीं लगा सकता है की सड़कों पर भीख मांगने वाले ये भिखारी वास्तव में आपसे भी ज्यादा अमीर हैं और इनके पास भी करोड़ों की संपत्ति होती है। आज हम आपको ऐसे ही एक वाकये के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में सुनकर आपके पैरों तले जमीन निकल जाएगी।

किस्मत कब किसको राजा से रंक बना दे कहना मुश्किल है


 

ये घटना उत्तर प्रदेश के रायबरेली की है जहां बीते दिनों एक ऐसे भिखारी के बारे में पता चला है जिसके पास करोड़ों रपये पाए गए हैं। दरअसल इस भिखारी के बारे में ये कहा जा रहा है की ये अपना मानसिक संतुलन खो बैठा है और भोजन की तलाश में एक शहर से दूसरे शहर भटक रहा था और भोजन की तलाश में ही ये रायबरेली आ पंहुचा। कुछ लोगों ने इस भिखारी की हालत देख उसे अपने साथ ले गए और उसको नहलाधुला कर खाना खिलाने लगे, तभी किसी की नजर भिखारी के पास पड़े बैग पड़ गयी और जब उस बैग को लोगों ने खोलकर देखा तो सबके होश उड़ गए। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ये भिखारी तमिलनाडु का रहना वाला है और ठीक से हिंदी भी बोल और समझ नहीं पाता है। सबसे हैरान कर देने वाले बात तो ये है की जब इसके बारे में लोगों ने पूछताछ शुरू की तो पता चला की दरअसल ये भिखारी नहीं बल्कि करोड़पति है।

पास मिले दस्तावेजों से मिला करोड़पति होने का सबूत


 

वहां के स्थानीय लोगों ने बताया की बीते दिनों एक बुजुर्ग व्यक्ति उनके यहाँ आया और भूखा होने का इशारा करने लगा। लोगों ने जब देखा की बुजुर्ग को भूख लगी है तो आनन फानन में उन्होनें उसे पहले तो मिठाई खिलाई और फिर उसे नहलाया धुलाया गया। इसके बाद लोगों ने बुजुर्ग के पास उसके कुछ कागज पत्र देखे तो सभी ये देखकर हैरान रह गए की जिसे वो महज एक भिखारी समझ रहे थे वो वास्तव में एक करोड़पति व्यक्ति है। बुजुर्ग के पास से उनके फिक्स डिपाजिट की एक रसीद भी लोगों को मिली जिसमे 1 करोड़ 62 लाख की रकम दर्ज थी। इसके बाद लोगों के तुरंत पुलिस को इतल्ला किया और बुजुर्ग व्यक्ति के परिवार वालों को भी खबर दे दी गयी। दरअसल एक ट्रैन यात्रा के कारन ये भटक गए थे और ऐसा माना जा रहा है की इनकी याददाश्त भी जा चुकी है। फिलहाल इनके घरवाले इन्हें अपने साथ वापिस तमिलनाडु ले गए हैं।

From around the web