कुल्‍लू के इस मंदिर पर हर 12 वर्ष में दिखाई देता है यह अद्भुत दृश्य

 
हिमाचल प्रदेश के बिजली महादेव मंदिर के पास गुरुवार को आकाशीय बिजली गिरने की घटना का एक अद्भुत दृश्य देखने को मिला।
गुरुवार शाम करीब 6 बजकर 54 मिनट पर कुल्लू जिले के बिजली महादेव मंदिर के ठीक ऊपर से आकाशीय बिजली यहां के जिया गांव के पीछे गिरी।
इस घटना को किसी ने कैमरे में कैद कर लिया, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुईं। तमाम लोग इस तस्वीर को बिजली महादेव मंदिर की प्रचलित कहानियों से जोड़कर कमेंट बॉक्स में अपने अनुभव बताते दिखे। बिजली महादेव मंदिर को कुल्लू के एक प्रसिद्ध देवस्थल के रूप में जाना जाता है। सामान्य दिनों में यहां हर दिन सैकड़ों लोग दर्शन के लिए आते हैं।
मंदिर को लेकर धार्मिक मान्यता
मान्यता है कि बिजली महादेव के मंदिर पर हर 12 वर्ष में एक बार आकाशीय बिजली गिरती है। स्थानीय लोगों ने गुरुवार को हुई घटना को भी इसी मान्यता से जोड़कर इसकी कहानियां सुनाईं। वहीं सोशल मीडिया पर बिजली गिरने की इस घटना का वीडियो भी वायरल हो गया।
कांगड़ा में भी गिरी आकाशीय बिजली
स्थानीय लोगों के अनुसार, बिजली गिरने की इस घटना के कारण कोई नुकसान नहीं हुआ। वहीं हिमाचल प्रदेश के कुछ और इलाकों में आकाशीय बिजली गिरने के कारण कई पशुओं की मौत हो गई। कांगड़ा जिले के मनाई धार गांव में बिजली गिरने के कारण 300 बकरियों की मौत हुई। वहीं यहां के तियारा गांव में एक महिला बुरी तरह से झुलस गई, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया।

From around the web

>