बड़ी उम्र की लड़कियों से शादी करने के है ये 4 अनोखे फायदे, 3 नंबर वाला फायदा तो हर पुरुष चाहता है
 

 

आपने अक्सर देखा होगा कि लड़के के माता पिता आम तौर पर अपने बेटे के लिए उससे कम उम्र की लड़कियां ही ढूंढते है. जब कि लड़कियों के लिए उनसे बड़ी उम्र के लड़के ढूंढे जाते है. जी हां हमारे देश ऐसा बहुत कम बार देखा जाता है कि जहाँ लड़की की उम्र अपने दूल्हे से यानि लड़के से बड़ी हो. हालांकि इसके बावजूद भी बड़ी उम्र की लड़कियों से शादी करने के कई फायदे होते है.

इसी के आधार पर आज हम आपको बताएंगे कि लड़को को हमेशा बड़ी उम्र की लड़की से ही शादी क्यों करनी चाहिए. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि आचार्य चाणक्य ने भी बड़ी उम्र की लड़की से शादी करने के कई फायदे बताये है. जिनके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे है.

१. बड़ी उम्र की लड़किया जिम्मेदार होती है..  गौरतलब है कि अगर पुरुष बड़ी उम्र की लड़की से शादी करता है, तो उसे उम्र भर खुद के लिए किसी भी तरह की चिंता करने की जरूरत नहीं पड़ती. वो इसलिए क्यूकि बड़ी उम्र की लड़किया काफी जिम्मेदार होती है. जी हां बड़ी उम्र की लड़किया अपने पति को किसी भी चिंता से आसानी से मुक्ति दिला सकती है.

२. आर्थिक रूप से मजबूत..  गौरतलब है कि बड़ी उम्र की लड़कियां आर्थिक रूप से भी ज्यादा मजबूत होती है. ऐसे में बड़ी उम्र की लड़की से शादी करने के सबसे बड़ा फायदा यही होता है कि आप घर में कमाने वाले अकेले शख्स नहीं होते. जी हां जो महिलाएं पति से उम्र में बड़ी होती है, वो शादी के बाद भी आसानी से घर का खर्च चला सकती है.

३. रिश्तो के प्रति ईमानदार..  बता दे कि बड़ी उम्र की लड़कियां अपने पति और सुसराल के साथ हर रिश्ता ईमानदारी से निभाती है. ऐसे में उनके लिए हर रिश्ता सबसे प्रमुख होता है और बाकी सब चीजे बाद में आती है. जी हां ऐसी महिलाएं जिनके साथ शादी करती है, उनका साथ मरते दम तक नहीं छोड़ती.

४. आत्मनिर्भर होती है..  गौरतलब है कि पुरुषो को उम्र में बड़ी महिलाओ के साथ शादी करने का एक सबसे बड़ा फायदा ये होता है कि ये महिलाएं पूरी तरह से आत्मनिर्भर होती है. यानि ये महिलाएं किसी भी काम के लिए अपने पति पर निर्भर नहीं करती और हर छोटी छोटी बात के लिए उन्हें परेशान नहीं करती. ये अपने सभी काम खुद करती है और इससे वैवाहिक जीवन भी सुखी रहता है.

बरहलाल हम उम्मीद करते है कि इसे पढ़ने के बाद आप शादी करने के लिए उम्र में बड़ी लड़की का ही चुनाव करेंगे या बड़ी उम्र की लड़की से शादी करने में कभी नहीं हिचकिचाएंगे.

From around the web