महिला ने पिछले 10 वर्षों में दस बच्चों को जन्म दिया है और अगले महीने अपने 11 वें बच्चे को जन्म देगी।

 

यहां तक ​​कि महंगाई के समय में एक बच्चे को पालने और शिक्षित करने की लागत अप्रभावित है। कुछ देशों में एक या दो से अधिक बच्चों को जन्म नहीं देने का कानून है। जापान जैसे देश में, लोग पैसे की कमी के कारण शादी नहीं कर सकते।

ऐसे में अमेरिकी कोर्ट के रोजर्स ने महज 12 साल में कुल 12 बच्चों को जन्म देने का फैसला किया है। महज 36 साल की उम्र में वह 10 बच्चों की मां हैं। वह इस नवंबर में अपने 11 वें बच्चे को जन्म देगी। कर्टनी का कहना है कि वह एक पति और पत्नी सहित 14 का परिवार चाहती है।

हालांकि, उनका संकल्प मजाक के साथ शुरू हुआ। कर्टनी ने अपने पति के मजाक को गंभीरता से लिया। “इससे पहले कि मैं शादी करता, क्रिस रोजर्स ने मजाक में कहा कि मेरी माँ के कुल 10 बच्चे थे,” कोर्टनी ने कहा।

हमारा एक बड़ा परिवार था, क्या आप इतने बच्चों की माँ हो सकती हैं? कर्टनी ने तब मजाक में कहा, “मैं तुम्हें अपने परिवार से ज्यादा बच्चों की मां बनने के लिए दिखाऊंगी।” कोर्टनी और क्रिस रोजर्स पहली बार 2007 में जॉर्जिया के एक चर्च कैंप में मिले थे।

वे 1 साल से रिलेशनशिप में थे और शादीशुदा थे। कोर्टनी ने अपने पहले गर्भपात के बाद 2010 में अपने पहले बच्चे को जन्म दिया। अदालत के कुल 10 वर्षों में से केवल 9 महीने ही गर्भावस्था के बिना रहे हैं। कर्टनी के परिवार में जुड़वा बच्चों के साथ कुल 6 लड़के और 4 लड़कियां हैं।

हैरानी की बात यह है कि घर के सभी लोगों के नाम अंग्रेजी अक्षर ‘C’ से शुरू होते हैं। क्लिंट, क्ले, केड, केली, कैश, कोल्ट, केस, कलिना, कैडू और काले.कोर्ट 11 वीं गर्भवती हैं। कोर्ट गर्भावस्था के 33 वें सप्ताह में है और बहुत अच्छा कर रही है। बच्ची के जल्द आने के लिए कोर्ट काफी उत्साहित है।

From around the web

>