महिला ने पहली बार में ही दिया एक समय पर चार बच्चों को जन्म

 

भारत बढ़ती जनसंख्या का सामना कर रहा है। ऐसा कहा जाता है कि दुनिया की लगभग 17 प्रतिशत आबादी भारत में रहती है। भारत की जनसंख्या वृद्धि के कई कारण हैं। सबसे महत्वपूर्ण कारण यह है कि माता-पिता भारत में दो से अधिक बच्चों को जन्म देते हैं। ताकि परिवार का वंश आगे भी बना रहे।

आज हम आपको एक ऐसा ही मामला बताने जा रहे हैं जो आपके होश उड़ा देगा। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, यह मामला उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले के भदंवा गाँव से प्रकाश में आया है। हैरानी की बात यह है कि यहां एक महिला ने एक बार में 4 बच्चों को जन्म दिया।

आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि महिला का नाम मौसम देवी है। महिला बच्चों के साथ अच्छे स्वास्थ्य में है। आश्चर्यजनक रूप से, यह एक महिला की पहली डिलीवरी थी जिसमें चार बच्चे एक साथ पैदा हुए थे। जिनमें से तीन बेटियों और एक बेटे का जन्म हुआ। बताया जा रहा है कि महिला बीती रात से दर्द से तड़प रही थी। परिजन उसे अस्पताल ले गए।

लेकिन अस्पताल पहुंचने से ठीक पहले मौसम ने चार बच्चों को जन्म दिया। इस घटना के वायरल होने के बाद हर कोई स्तब्ध है। महिला के पति मुन्नू लाल ने कहा कि वह बहुत खुश था कि उसकी पत्नी पहली बार मां बनने जा रही है। लेकिन उसने यह नहीं सोचा था कि एक ही बार में उसके चार बच्चे होंगे। पिता ने बच्चों को भगवान का आशीर्वाद माना है।

From around the web

>