शादी के बाद पता चली पत्नी की आदत , तो हैरान रह गया परिवार

 

शादी हर किसी के जीवन का अहम् फैसला है जिसके बाद जिन्दगी किस ओर करवट ले ले पहले से किसी को नहीं पता. हम हमेशा ही दो तरह के विवाह देखते है , एक वह जिसमे लड़का लडकी एक दूसरे को पहले से जानते है , समझते है और अपनी मर्जी से शादी का कदम उठाते है यानी प्रेम विवाह ( Love Marriage ) . दूसरा वह जिसमे सब कुछ दूसरों की मर्जी से होता है और लड़का लडकी को ज्यादा समय नहीं दिया जाता जिसे हम व्यवस्थित विवाह ( Arrange Marriage ) के नाम से जानते है. हालांकि आकड़ों पर नजरे डाले तो सफल विवाह Arrange Marriage ही है लेकिन हर किसी के अलग अलग तथ्य है. 

आज हम बात करेंगे ऐसी ही एक शादी की जिसमे विवाह के बाद लडके के परिवार वालों को दुल्हन की अजीबो गरीब लत का पता चला और काफी समझाने के बाद न मानने पर बात तलाक पर पहुच गयी. हम बात कर रहे है दिल्ली के रहने वाले सॉफ्टवेयर इंजीनीयर की जिन्होंने अपने घर वालों की मर्जी से धूमधाम से विवाह किया जिसके बाद वह अपनी गृहस्थी हंसी ख़ुशी आगे बढाने के सपने बुनने लगे लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था.


शादी के कुछ दिन बाद इंजिनियर साहब को महसूस हुआ की उनकी पत्नी जरुरत से ज्यादा ही मोबाइल का इस्तेमाल करती है. उनसे ज्यादा समय वह सोशल मीडिया पर निकालती है और कई अनजान दोस्तो के साथ LOLzzz Hahaha जैसे  ठहाके लगाती रहती है. एकाएक परेशान हो कर जब पत्नी से उन्होंने इसके बारे में बात की तो बात प्यार की बजाय बहस में बदल गयी. धीरे धीरे पत्नी की सोशल मीडिया की यह लत पति के जी का जंजाल बन गयी और लाख समझाने के बाद भी वह नहीं मानी | 

जब बात हद से पार हो गयी तो घर और रिश्तेदारों ने दखल दिया लेकिन मुद्दा कोर्ट जा पंहुचा. कोर्ट द्वारा काउंसिल के लिए दिए गये समय में भी कुछ असर नही दिखा. जिसके बाद तलाकनामे पर हस्ताक्षर हुए और पत्नी ने अपने पति से ज्यादा अहमियत सोशल मीडिया को देना बेहतर समझा. इस घटना के बाद से दोनों ही पक्ष के परिवारजन सदमे में है.

From around the web