प्रेमी ने शादी करने से इंकार कर दिया और फिर प्रेमिका ने खुद से ऐसा काम किया।

 

उस समय आग लगी जब एक किशोरी ने अपने प्रेमी से शादी करने से इनकार कर दिया। यह घटना उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले के अंतर्गत अकबर खेड़ा गाँव में हुई थी। जहां अपने प्रेमी के मना करने के कारण घायल हुई नाबालिग प्रेमिका ने उस पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी। किशोरी को गंभीर हालत में स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे कानपुर रेफर कर दिया गया। डॉक्टरों के मुताबिक, किशोरी की हालत बेहद गंभीर है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, अकबर किशोरी अंग थाने के अंतर्गत खेड़ा गांव का निवासी है। किशोरी का अपने ही गांव के अजय नामक युवक से प्रेम संबंध था। जब मामला परिवार के सदस्यों के कानों तक पहुंचा, तो ग्रामीणों ने कहा कि दोनों समलैंगिक थे, क्योंकि वे शादीशुदा थे। दोनों परिवार शादी के लिए राजी हो गए। दोनों परिवारों ने तय किया था कि शादी 14 जनवरी को स्थानीय मंदिर में होगी।

स्थानीय लोगों के मुताबिक शादी से कुछ समय पहले ही प्रेमी ने अचानक शादी करने से इनकार कर दिया था। जब किशोरी को इस बारे में पता चला, तो वह बात करने के लिए अपने प्रेमी के घर पहुंची। उसने न केवल अपने प्रेमी बल्कि अपने प्रेमी के परिवार के सामने तलाक की गुहार लगाई। लेकिन प्रेमी ने युवक और उसके परिवार के सदस्यों को सुनने से इनकार कर दिया।

कई सालों तक प्यार में रहने के बाद लड़की के साथ ऐसा हुआ। उसने खुद को मारने का फैसला किया। जब वह घर पहुंचा, तो उसने खुद पर मिट्टी का तेल छिड़क लिया और आग लगा ली। बच्ची के रोने की आवाज सुनकर घर पहुंचे लोगों ने आग पर काबू पाया और उसे अस्पताल ले गए। जहां से डॉक्टरों ने उसे आगे के इलाज के लिए कानपुर रेफर कर दिया। जहां किशोरी की हालत अभी भी गंभीर है।

From around the web

>