लड़की वाले ठंड में करना चाहते थे शादी, लड़के ने कहा गर्मी में ही करूंगा और फिर…
 

 

कहा जाता है की समस्या जब आनी होती है तो आ ही जाती है और उसे कोई मौका या बहाना नहीं चाहिए होता है और आजकल हर किसी के पास समस्याओं का भंडार सा लगा पड़ा है। जिसे देखो किसी ना किसी समस्या से परेशान ही है। किसी को नौकरी नहीं मिल रही तो किसी को बीवी नहीं मिल रही तो किसी को खाना नहीं मिल रहा जैसी तमाम तरह की समस्या है। ऐसी ही एक समस्या यहाँ भी सामने आई जब शादी की बात चलते चलते वर और वधू पक्ष के लोग सिर्फ इस बात पर आपस में लड़ गए की शादी उनके हिसाब से होगी।

आपको बता दे की यह सारा मामला चंद्रनगर कोटेश्वर निवासी मुकेश कुशवाहा से जुड़ा है जो हॉस्पिटल रोड पर एक प्राइवेट कंपनी में ऑफिस वॉय की नौकरी करता है। जानकारी के अनुसार मुकेश के पिता का देहांत हो चुका है वह अपनी मां के साथ रहता है, तकरीबन एक वर्ष पहले मुकेश की सगाई एक टेंपो चालक की लड़की के साथ हुई थी। मगर अब जब शादी की तारीख रखने की बात शुरू हुई तो यहाँ दोनों पक्ष में थन गयी और बात सगाई तोड़ने तक आ पहुंची।

बताया जा रहा था की सगाई तोड़ने की बात कहने पर नाराज वधु पक्ष के लोग लड़के के ऑफिस पहुंच गए जहां महिलाओं ने लड़के के साथ मारपीट भी कर ली। बाद में हंगामे की सूचना पर पुलिस आई और दोनों पक्ष को पकड़कर थाने लेते आई तब जाकर दोनों लोग शांत हुए।पुलिस के अनुसार वधु पक्ष का आरोप है कि युवक दहेज की मांग कर रहा है और उसका कहना है की अगर बाइक और 40 हजार रुपए नहीं मिलेंगे तो सगाई तोड़ देगा, ऐसा भी बताया जा रहा है की लड़का इससे पहले भी दो सगाई तोड़ चुका है।

असल में यहाँ पर मामला यह था की सगाई के समय दोनों पक्ष इस तय हुपर राजी हुए थे कि शादी फरवरी में श्री अचलेश्वर न्यास द्वारा किए जाने वाले सामूहिक विवाह सम्मेलन में की जाएगी जिसके लिए वधु पक्ष ने फार्म भी ले रखा था। उस वक़्त युवक तैयार हो गया था मगर अब जेबी दिन नजदीक आ गया तो युवक का कहना है की वो अब सामूहिक विवाह करने से इंकार कर रहा है।

बाद में काफी बार जब लड़के को बातचीत के लिए बुलाया जा रहा था तो वह आनाकानी कर टाल जाता था। मगर बात जब ज्यादा बढ़ गयी तो मामला मारपीट तक आ गया जिसके बाद पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ा। मुकेश का कहना है कि उसने लड़की वालों से किसी तरह कोईकोई भी मांग नहीं की डिमांही वो शादी से इंकार कर रहा है। उसके अनुसार उसका कहना है की फिलहाल उसकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है और वो अभी शादी के लिए तैयार नहीं है लिहाजा वो गर्मी मे शादी करेगा मगर लड़की पक्ष फरवरी में ही शादी करने के लिए दबाव डाल रहे हैं।

From around the web