इन आश्चर्यजनक तस्वीर को देखकर आपको भी किस्मत जैसी चीज़ पर यकीन हो जायेगा, एक बार जरूर देखें
 

 

कहते हैं की अगर किस्मत साथ ना दे तो इंसान कुछ भी कर लें लेकिन उसे कामयाबी नहीं मिलती। अच्छी किस्मत और बुरी किस्मत दोनों का इंसान पर प्रभाव जरूर पढता है। ये किस्मत ही होती है की इंसान बड़े से बड़े हादसों से बच भी जाता है और उसी हादसे का शिकार भी हो जाता है। आज हम आपको कुछ ऐसे रोचक तस्वीर दिखने जा रहे हैं जिसके बाद आपको भी यकीन होजायेगा की वास्तव में किस्मत बहुत बड़ी चीज़ होती है और अगर किस्मत साथ दें तो इंसान बड़े से बड़े हादसों से भी बाल बाल बच सकता है। तो आईये देखते हैं तस्वीरों के जरिये किस्मत का हैरत अंगेज कारनामा।

पहली तस्वीर

इस तस्वीर में आप खुद देख सकते हैं की किस तरह से ये पेड़ दो कारों के ऊपर गिरते गिरते बचा है। अब इसे किस्मत नहीं तो और क्या कहेंगे अगर गलती से भी ये पेड़ इन कारों के ऊपर गिर जाता तो इसमें बैठे इंसानों की क्या हालत होती हर एक का कचूमर निकल जाता और बचना तो संभव नहीं ही था। ये इस कार में बैठे लोगों की अच्छी किस्मत ही थी जिसने इनलोगों को बचा लिया और पेड़ कार पर नहीं गिर पायी।

दूसरी तस्वीर


आजकल मोबाइल फोन हर किसी की सबसे बड़ी जरुरत गयी है। बिना मोबाइल फोन के हममें से किसी का भी गुजारा संभव नहीं है, अब ऐसे में अगर एक दिन के लिए भी मोबाइल फोन हमसे दूर होजाये तो ऐसे लगता है की हम अधूरे से हैं। दूसरी बात ये की मोबाइल आजकल इतने महंगे आते हैं की अगर वो टूट जाए या कुछ हो जाए तो दूसरा फोन लेना इतना आसान नहीं होता। अब इस तस्वीर में देखे की इस इंसान की किस्मत कितनी अच्छी है की उसका फोन कमोड में गिर तो जरूर है लेकिन बिलकुल सुरक्षित है। इसे किस्मत नहीं तो और क्या कहेंगे।

तीसरी तस्वीर


इस तस्वीर को देखकर किसी का भी आंत मुँह को आजाये। जिस एज पर ये कार आकर रुकी है अगर गलती से भी ये यहाँ से नीचे गिर जाती तो अंदर बैठे आदमी का बचना नामुमकिन था। जो भी इस कार को चला रहा होगा उसकी निश्चित तौर अपर अच्ची होगी नहीं तो ऐसे हादसों से बच पाना हर किसी की किस्मत नहीं होती और एक बात और भी है की ये कार चलने वाला आदमी फिर कभी कर चलने की कोशिश तो नहीं ही करेगा।

चौथी तस्वीर


इस तस्वीर में आप साफ़ तौर पर देख पा रहे होंगे की कार चलने वाले की किस्मत कितनी अच्छी है जो कर के अंदर घुसने वाला ये लोहे का चादर दूसरी सीट की तरफ घुसा है है तो इस ड्राइवर का बच पाना तो कतई मुमकिन नहीं था। इसे ही कहते हैं जाको राखे सईया मार सके ना कोई। आपको भी इस बन्दे की किस्मत देख कर हैरानी हो रही होगी की ये किस तरह से बच पाया होगा।

पांचवी तस्वीर


अब जरा इस तस्वीर को देखे और खुद अंदाजा लगाएं की आखिर अगर जरा सा भी इस इंसान का पैर इस कील पर गया होता तो उसकी हालत क्या होती। अक्सर ऐसे कंडीशन में कील लोगों के पैर में चुभ जाते हैं और उनका जीना मुहाल हो जाता है लेकिन इस व्यक्ति की किस्मत वाकई में काफी अच्ची रही होगी जो कील इसके पैर के बगल से निकल गया लेकिन चुभा नहीं। अब इसे अच्छी किस्मत नहीं तो और क्या कहेंगे।

From around the web