छोटे बच्चों की शरारत का ये देख हंस हंस के पेट में दर्द होने लगेगा
 

 

दोस्तों बच्चे जब छोटे होते हैं तो बड़े ही प्यारे लगते हैं. उनकी हर एक हरकत हमारे चेहरे पर स्माइल ले आती हैं. कुछ लोग तो यह भी कहते हैं कि बच्चे भगवान का का रूप होते हैं. आप ने कई बार लोगो को देखा होगा कि वे बच्चे को साइज़ में छोटा समझ के उनका फायदा उठा लेते हैं. अब अपने घर की बात ही ले लो. आप लोगो ने भी कितनी बार अपने छोटे भाई बहन को बेवकूफ बना के अपना काम निकलवाया होगा. स्कूल में भी बड़ी क्लास के बच्चे छोटी क्लास के बच्चों को परेशान करते रहते हैं.

लेकिन इन सब चीजो के बावजूद आप इन छोटे बच्चों को कम मत समझिए. आप लोगो ने वो गाना भी सुना होगा कि ‘छोटा बच्चा जान के हम को ना समझाना रे..’ आज का हमारा विडियो भी इस गाने पर सटीक बैठता हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे ख़ास बच्चों से मिलाने जा रहे हैं जो शरारत के मामले में आपके भी बाप, दादा, नाना हैं. ये बच्चे हाईट में जितने छोटे हैं उनकी शरारतें इससे कही ज्यादा बड़ी हैं.

इस विडियो में बच्चे एक दुसरे को बड़े मजेदार अंदाज में सबक सिखाते हैं. हमारा दावा हैं कि बच्चों की यह मस्ती देख आप हंस हंस के लोट पॉट हो जाओगे. देखने में ये विडियो किसी गाँव का लग रहा हैं. इस विडियो में दिखने वाले सभी बच्चे माध्यम वर्गीय या निम्न वर्गीय परिवार के हैं. लेकिन इनकी मस्ती का लेवल कहीं ज्यादा ऊँचा हैं. इन बच्चों को शरारते करता देख आपको भी अपना बचपन याद आ जाएगा. इन बच्चों को देख आप भी सोचोगे कि काश हम भी बच्चे होते तो फिर से ऐसी मस्ती करने लगते.

सच में बचपन बड़ा मजेदार दौर होता हैं. इसमें हमें जिम्मेदारियों या करियर की चिंता नहीं होती हैं. हम जीवन के हर पल को ख़ुशी के साथ एन्जॉय करते हैं. यदि आप भी अपने जीवन के हर पल को एन्जॉय करना भूल चुके हैं तो ये विडियो को देखने के बाद आप अपनी लाइफ खुल के जिओगे.

बताते चले कि ये विडियो HD-India नाम के एक youtube चैनल ने अपलोड किया हैं. बच्चों की शरारत वाला ये विडियो इन दिनों इन्टरनेट पर बहुत तेज़ी से वायरल हो रहा हैं. सिर्फ 5 दिनों के भीतर ही इस विडियो को 46 लाख से भी ज्यादा लोग देख चुके हैं. तो चलिए अब बिना किसी देरी के आप भी ये विडियो देख लीजिए.

From around the web