आपके भी शरीर के इस हिस्से पर है तिल, तो आप है बहुत ही लकी, मिलेगा ढेर सारा प्यार
 

 

देखा जाए तो हर इंसान के शरीर पर कोई ना कोई निशान जरूर होता है, जिसे अक्सर हम बर्थ मार्क के नाम से जानते है, मगर कुछ निशान समय के साथ साथ भी बनते है जैसे कभी कोई चोट लग जाना या फिर किसी तरह का तिल। जी हाँ तिल, जो छोटा सा होता है चेहरे या हाथों पर, कभी कभी शरीर के किसी अन्य हिस्से पर पर भी होता है हर किसी को नहीं दिख पाता। आज हम आपको बताने जा रहे है की शरीर के किसी एक हिस्से पर तिल के होने का क्या फायदा होता है और क्या नुकसान।

सबसे पहले तो आपको बता दें की जिस भी महिला या पुरुष के ठोडी पर तिल होता है उसका बड़ा ही खास महत्व बताया जाता है। ऐसा माना जाता है की यदि किसी महिला के ठोडी पर तिल का अलग मतलब निकलता है जबकि यदि किसी पुरुष के ठोडी पर तिल पाया जाता है तो उसका अर्थ कुछ और होता है। आइये आज हम आपको बताते है की क्या होता है इस तिल का मतलब।

आपको बताना चाहेंगे की जिस भी पुरुष की ठोडी पर तिल पाया जाता है उन पुरुषों के बारे में कहा जाता है की ऐसे लोगों को महिलाओं से कई तरह की दिक्कतें आती है। कहने का मतलब ये है की ऐसे लोगों का आए दिन महिलाओं के साथ साथ किसी ना किसी बात पर मन-मुटाव हो सकता है। मगर इसके साथ ही आपको यह भी बता दे कि अगर आप अपनी पत्नी या प्रेमिका की ठोड़ी बहुत भी परवाह करते है तो सब कुछ सही हो सकता है।

आपको बता दें की पुरुषों की अपेक्षा देखा जाये तो महिलाओं पर यह बात एकदम से उलटी पड़ जाती है। ऐसा कहा जाता है की जिन महिलाओं की ठोडी पर तिल पाया जाता है उस महिला को अपने पति या फिर अपने प्रेमी से बहुत ही ज्यादा प्रेम मिलता है जिसकी वजह से वह हमेशा खुश रहती है और साथ ही उनका प्रेम बंधन बहुत ही अच्छा बना रहता है। बताना चाहेंगे की इस तरह की महिलाओं में अहं भाव काफी ज्यादा होता है और वो कई बार तो ऐसा पाया गया है की ये अपने पति या प्रेमी से अपनी ज्यादातर बातें मनवा ही लेती है जबकी उनकी बातें उतना नहीं मानती।

From around the web