435 किलो वजन वाले इस शख्स का डाइट प्लान जानकर आपकी आँखे फटी की फटी रह जायेंगी

 

हमारे देश में अगर ताकतवर इंसान की बात की जाए तो दिमाग में सबसे पहले नाम दारा सिंह और द ग्रेट खली का आता है। वहीं, बात अगर पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की हो तो वहां के 25 साल के 435 किलो वजनी अरबाब खिजर हयात उर्फ खान बाबा किसी 'हल्क' से कम नहीं हैं। अरबाब दुनिया के सबसे ताकतवर शख्स होने का दावा करते हैं। उनकी हाइट 6.3 फीट है। वैसे, अरबाब को 'पाकिस्तानी हल्क' का खिताब पहले ही मिल चुका है। 

खाना बाबा का दावा है कि वह एक दिन में 10 हजार कैलोरी के बराबर डाइट लेते हैं। वह नाश्ते में 36 अंडे, चार मुर्गे, तीन किलोग्राम रेड मीट और पांच लीटर दूध पीते हैं। बाबा का दावा है कि इस उन्हें अभी स्वास्थ्य से जुड़ी हुई किसी तरह की परेशानी नहीं हुई है। मरदान के स्थानीय निवासी खान बाबा को हीरो के रूप में देखते हैं। कुछ समय पहले ट्रैक्टर खींचने वाला खान बाबा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। उनका कहना है कि वह वर्ल्ड वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप की तैयारी कर रहे हैं। इस वीडियो के सामने आने के बाद वह पाकिस्तान में एक सेलेब्रिटी की तरह देखे जाने लगे और उनकी लोकप्रियता अचानक से बढ़ गई। 

खान बाबा अपने बारे में कई तरह के दावे करते हैं हालांकि उनके दावों की सच्चाई की परख नहीं की गई है। अपने अजीब-गरीब कारनामों के लिए वह अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं। एक साक्षात्कार में खान बाबा ने कहा कि जब वह 18 साल के थे तो उनका शरीर अचानक से बढ़ने लगा। तब से उनके शरीर में लगातार इजाफा हो रहा है। खान का कहना है कि शरीर में होने वाले इस बदलाव से वह परेशान नहीं हुए बल्कि उन्होंने अपने इस शारीरिक बदलाव को अपने डाइट से और बढ़ाने का फैसला किया। 

From around the web