जानिए कैसे एक मछुवारी रात भर में लखपति बन गयी

 

कहते है कि किस्मत का कोई भरोसा नहीं होता है वो कभी भी बदल सकती है किसी को गरीब से आमिर और आमिर से गरीब कुछ भी बना सकती है । हममे से हर किसी ने बड़े बुजुर्ग लोगों के मुंह से ये बात कभी न कभी तो सुनी ही है की भगवान की लाठी में कोई अवाज नहीं आती है।अगर किस्मत खराब होतो राजा से रंक बनने में समय मे नहीं लगता पलभर में ही सब बदल जाता है।

वही अगर किस्मत अछि होतो रत भर में कोई रंक से राजा भी बन जाता है ऐसी ही कुछ कहानी है हमारे आज के आर्टिकल की। आज हम आपको एक ऐसी महिला के बारे में बताने जा रहे है जिसकी किस्मत पल भर में ही पलट गई। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हम बात कर रहे है पश्चिम बंगाल में रहने वाली एक मछुआरण महिला की जो सालों से मछलियां पकड़ती आई है। हाल ही इस महिला ने एक विशालकाय मछली पकड़ी थी ।

मछली का साइज देखकर इसे लगा कि ये तो जरूर हजारों में बिक जाएगी, लेकिन उसकी किस्मत ऐसी खुली कि ये मछली 3 लाख में बिकी है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ये मामला पश्चिम बंगाल के परगना जिले के सुंदरबन इलाके में रहने वाली पुष्पा का है।

महिला ने जो मछली पकड़ी है उसका वजन करीब 52 किलो है। और मछली की ये प्रजाति बिकती भी काफी महंगी है, पुष्प को इस मछली के लिए उसे 6200 रुपये प्रति किलो मिले। वजन के मुताबिक, बुजुर्ग महिला को मछली के लिए 3 लाख से अधिक की रकम मिली है। पुष्पा जब मछली पकड़ने गई तो उसने इस मछली को देखा और देखते ही नदी में छलांग लगाई और इसे पकड़ लाई। स्थानीय लोग इस मछली को ‘भोला मछली’ के रूप में जानते है।

From around the web

>