अविश्वसनीय नज़ारा: भैंसों के झुण्ड ने किया शेर पर हमला और फिर…
 

 

शेर जंगल का राजा माना जाता हैं . शेर को जंगल का राजा कहने का एक कारण यह हैं कि ये जंगल में रहने वाला सबसे खूंखार और खतरनाक जानवर होता हैं. शेर अक्सर झुण्ड में रहकर शिकार करते हैं. ये एक अच्छे शिकारी होते हैं. जब ये जंगल में टहलते हैं तो बाकी के जानवर इनसे दूरी बनाकर रहना पसंद करते हैं.

आपने इन्टरनेट पर या डिस्कवरी चैनल पर शेरों के शिकार के कई विडियो भी देखे होंगे. शेर जब भूखा होता हैं तो वो हाथी तक का शिकार कर सकता हैं. ये मांसाहारी शेर जब किसी जीव पर हमला करते हैं तो उसे अपनी जान बचा के भागने पर मजबूर कर देते हैं. यही कारण हैं कि इन्हें जंगल का नंबर 1 शिकारी कहा जाता हैं.

लेकिन हाल ही में जंगल में  एक ऐसा नजारा देखने को मिला जहाँ जंगल का ये नंबर 1 शिकारी शेर खुद ही शिकार बन गया. दरअसल इन दिनों इन्टरनेट पर एक विडियो तेज़ी से वायरल हो रहा हैं. इस विडियो को अब तक 35 लाख से भी ज्यादा लोग देख चुके हैं.

इस विडियो में कुछ शेर भैसों के एक झुण्ड का घात लगाए शिकार करने की फिराक में दिखाई देते हैं. इसके बाद सही मौका पाकर ये शेर भैंसों के झुण्ड पर हमला बोल देते हैं. शेर को अपनी तरफ आता हैं देख झुण्ड अस्त व्यस्त हो जाता हैं. इस बीच शेर एक भैंसे को अपना शिकार बनाने की तैयारी करने लगते हैं. शेर को अपनी तरफ आता देख भैंसा अपने साथी भैसों से मदद की पुकार लगाता हैं. इस पर भैंसे के साथी उसकी मदद को दौड़े आते हैं और भैंसों का पूरा झुण्ड शेर पर हमला बोल देता हैं.

शेर ने शायद जीवन में ये पहली बार देखा होगा कि उसका शिकार खुद उस पर तेज़ी से हमला बोल रहा हैं. भैंसों के झुण्ड को देख शेर घबरा जाते हैं और भागने लगते हैं. ये भैंसे शेर को बहुत अधिक डरा देते हैं. आलम ये हो जाता हैं कि भैंसों से अपनी जान बचाने के लिए शेर को पेड़ पर चढ़ना पड़ता हैं. फिर कुछ देर बाद भैंसे वहां से चले जाते हैं और शेर चुपचाप पेड़ से नीचे उतर कर पतली गली से निकल लेता हैं.

यदि आपको हमारी बातों पर यकीन नहीं आ रहा हैं तो खुद ही ये विडियो देख लो.

गौरतलब हैं कि शेर ने अपनी लाइफ में कभी इस दिन की उम्मीद नहीं की होगी. इस घटना के बाद शायद वो भी अगली बार किसी पर हमला करने से पहले दस बार सोचेगा.

अगर आपको ये अद्भुत विडियो पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना मत भूलिएगा.

From around the web