मध्य प्रदेश के इस गाँव में पति के मौत बाद विधवा नहीं मानी जाती है महिलायें, जानिए क्यों?

 

 कैंडिस हेंडरसन को उसके पूर्व प्रेमी ने इतनी बेरहमी से पीटा था कि उसके लगातार कराहने की व्याख्या एक पड़ोसी ने दर्द से मरने वाले जानवर की आवाज के रूप में की थी। 37 वर्षीय कैंडिस को 39 वर्षीय रॉस रामसे ने बुरी तरह पीटा था। उसने उसके सिर को दीवारों और दरवाजों पर मारा, एक जलती हुई सिगरेट उसके मुंह में डाल दी और उसे तब तक मारता रहा जब तक वह बेहोश नहीं हो गई।

द सन के अनुसार, असहनीय दर्द, टूटी नाक, पसलियों और उंगलियों में जलन के कारण कैंडिस 5 दिनों तक बार-बार बेहोश हो गईं। वह अंततः एक पुलिसकर्मी द्वारा पाया गया जो कैंडिस पर रामसे के पहले हमले के बाद उसकी वसूली की जांच करने आया था। कैंडिस ने अब अपनी चोटों की तस्वीरें शेयर की हैं। इन तस्वीरों में उनकी हालत बेहद खराब है.

कैंडिस बताती हैं कि कैसे, पिछले साल 28 जनवरी से 1 फरवरी तक, उन्होंने नरक के दिनों को देखा जैसे वह रहती थीं। इतना ही नहीं, वे अभी भी अभिघातज के बाद के तनाव विकार से पीड़ित हैं। उन्होंने कहा, ‘जिन दो दरवाजों से उसने मेरे सिर पर वार किया उनमें अभी भी छेद हैं। उसने मुझे इतनी जोर से मारा कि थोड़ी देर बाद मैं सुन्न हो गया और मुझे कुछ भी महसूस नहीं हो रहा था। मुझे लगा जैसे मैं मर रहा था। आज भी मैं एक छोटी सी आवाज से भी डरता और चौंक जाता हूं। मुझे सिगरेट की गंध से डर लगता है। इस घटना के बाद एक समय मुझे इतना बुरा लग रहा था कि मैंने खुद को खत्म करने की भी सोची।’

कैंडिस को रामसे के आपराधिक रिकॉर्ड के बारे में पता था, फिर भी वह उसके साथ रिश्ते में रही। वह कहती हैं, ‘मुझे लगा कि वह पछता रहे हैं इसलिए मैंने उन्हें मौका दिया। उसने मेरे बच्चों के साथ भी अच्छा व्यवहार किया। 2019 में, रैमसे शारीरिक शोषण के आरोप में 9 महीने तक जेल में रहा। उन्होंने इस हमले की बात कोर्ट में स्वीकार भी कर ली है.

From around the web