इस देश में पिछले महीने कोरोना से अधिक आत्महत्या से गई लोगों की जान

 

 कोरोना वायरस संक्रमण से दुनियाभर में अबतक लाखों लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, इस महामारी की वजह से कई लोगों पर इसका बुरा असर भी पड़ा है। इसी बीच जापान में एक चौंकाने वाला आंकड़ा सामने आया है। बता दें कि जापान में पिछले महीने 2100 से अधिक लोगों ने आत्महत्या की है। इन आंकड़ों में पुरुषों के मुकाबले महिलाओं की संख्या ज्यादा है।

आपको बता दें कि अक्टूबर के महीने में जापान में सुसाइड के 2100 से ज्यादा मामले दर्ज किए हैं। सरकारी आंकड़ों से इस बात की पुष्टि हुई है। अक्टूबर के महीने में कोविड-19 की तुलना में सुसाइड के मामलों में बहुत तेजी से इजाफा हुआ है। जापान की राष्ट्रीय पुलिस एजेंसी के अनुसार, अक्टूबर में देश में आत्महत्या की मासिक संख्या 2,153 दर्ज की गई है। वहीं, स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, शुक्रवार तक जापान में कोरोना के कुल 2,087 मामले दर्ज किए गए थे।

जापान समय-समय पर देश में सुसाइड के कुल मामलों का खुलासा करता रहता है, हालिया राष्ट्रीय डेटा से इस बात का पता चला है। टोक्यो में आत्महत्याओं के मामले के एक विशेषज्ञ और वासेदा विश्वविद्यालय के एक एसोसिएट प्रोफेसर मिचिको उएदा ने कहा, "हम लॉकडाउन लगाने की स्थिति में नहीं हैं और अन्य देशों की तुलना में जापान में कोविड-19 का प्रभाव बहुत कम है। लेकिन फिर भी हमें आत्महत्याओं की संख्या में बड़ी वृद्धि दिखाई दे रही है।"

अक्टूबर के महीने में जापान में महिलाओं की आत्महत्या पिछले साल के अक्टूबर महीने की तुलना में लगभग 83% बढ़ गई। वहीं, पुरुषों के सुसाइड करने के मामलों में 22 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

From around the web