अगर आपका पति कहना नहीं मानता, तो एक बार जरूर पढ़े ये 3 खास बातें
 

 

यूँ तो दुनिया की हर पत्नी यही चाहती है कि उसका पति उसकी हर बात माने और उसे बेहद प्यार करे. मगर हर पति इतना शरीफ और ईमानदार नहीं होता, कि वो अपनी पत्नी की हर बात माने. बरहलाल आज हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लाये है, जिन्हे आप अपने निजी जीवन में अपना कर अपने वैवाहिक जीवन को संवार सकती है. जी हां यकीन मानिये इसके बाद आपका पति आपके सिवाय किसी और की तरफ बिलकुल नहीं देखेगा. यहाँ तक कि वो आपकी हर बात मानेगा. तो चलिए अब आपको कुछ बेहतरीन टिप्स देते है.

१. सबसे पहले तो हर पत्नी को इस बात का ध्यान रखना चाहिए, कि पति के सामने कभी उसके घर वालो की बुराई न करे. जी हां पति को कभी ये चीज बर्दाश्त नहीं होती कि कोई उसके घर वालो की निंदा करे. ऐसे में आपको अपने ससुराल को भी अपने ही परिवार की तरह समझना चाहिए. बरहलाल आपको अपने पति के घर वालो का भी उतना ही सम्मान करना चाहिए, जितना आप अपने परिवार का करती है. इससे यक़ीनन आपका पति आपसे बेहद खुश होगा और आपकी हर बात मानेगी.

२. अब इसमें तो कोई दोराय नहीं कि जैसे जैसे शादी का समय बीतता है, वैसे वैसे महिलाएं गृहस्थी में व्यस्त हो जाती है और खुद पर ध्यान देना भूल जाती है. जी हां ऐसे में वो सजना संवरना ही भूल जाती है और ये बेहद गलत बात है. इसलिए अगर आप चाहती है कि आपका पति आपसे प्यार करे और आपकी बात माने तो अपनी शादीशुदा जिंदगी में रोमांस बनाये रखे. ऐसे में आपको बिलकुल वैसे ही तैयार होकर रहना चाहिए, जैसे आप नयी नवेली दुल्हन बनने के समय तैयार होती थी.

३. गौरतलब है कि ऐसी बहुत सी महिलाएं होती है जिन्हे शारीरिक संबंध बनाना अच्छा नहीं लगता. इसलिए वो संबंध बनाने से मना कर देती है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कई बार महिलाओ के ऐसे व्यव्हार से नाराज होकर भी उनके पति उनसे दूर चले जाते है और संबंध बनाने के लिए बाहर किसी महिला को ढूंढ लेते है. कई बार तो इस वजह से पति पत्नी के बीच तलाक तक हो सकता है. ऐसे में यदि आप अपने पति को अपने बस में रखना चाहती है तो उसे संबंध बनाने से मना न करे. अगर हो सके तो कभी कभी खुद ही पहल कर दे. इसमें भी कुछ गलत नहीं है, बल्कि इससे पति पत्नी के बीच का प्यार बढ़ता है.

बरहलाल हम उम्मीद करते है कि इन टिप्स को पढ़ने के बाद आप अपने पति को कभी खुद से दूर नहीं जाने देंगी और अपने पति से अपनी हर बात मनवा ही लेंगी.

From around the web