अगर तेज है आपकी नजर तो ढूंढ निकालें फोटो में छिपे बैठे इस जानवर को
 

 

हमारे आस पास ऐसी कई सारी चीजें होती है जो हमको ठीक प्रकार से नहीं दिखती है। लेकिन असल में वो चीजें वही पर ही होती है। और हम उन चीजों को ठीक तरह से देख नहीं पाते है जिससे वो चीज हमें दिखती नहीं है। ऐसा कई बार होता है आपके घर पर समान एक ही जगह पर रखा हुआ होता है लेकिन आप उस समान को पूरे घर में ढू़ढते है लेकिन आपको वो समान नहीं मिल पाता है। वहीं जब आपके उस समान को कोई और ढूंढ़ने की कोशिश करता है तो वो समान आपको वहीं पर मिल जाता है। ऐसा एक बार नहीं आपके साथ कई बार होता है लेकिन हम इस बात को इतनी अहमियत ना देते हुए उसे वहीं खत्म कर देते है। असल में हम आपको बताना चाहते है कि आपके साथ ऐसा इसलिए होता है क्योंकि आप अपने दिमाग में उस समान के बारें में सोच लेते है कि यहां वो समान रखा ही नहीं हो सकता है। ऐसे में सिर्फ आप उस जगह को अच्छी तरह चेक नहीं कर पाते है और उस समान को देख नहीं पाते है। वहीं जब आप अपने घर के किसी दूसरे सदस्य को उस समान को ढूंढने के लिए बोलते है तो उस समय उस आदमी के दिमाग में ये नहीं चलता है कि आप वो समान यहां नहीं है वो आदमी आपके घर में अच्छी तरह देखता है और आपका समान आपके हाथों में रख देता है। आज हम भी आपको एक ऐसी ही तस्वीर दिखाने जा रहे है जिसमें एक जानवर बैठा हुआ है जिसकों आपको पहचान करनी है। आपको बता दें कि इस दुनिया में ऐसे कई जीव जन्तु है जो दिखने में बड़े नहीं होते है वे अपनी सुरक्षा करने के लिए उनको भगवान ने कुछ इस तरह से बनाया हुआ होता है कि वे अपने आप को प्रकृति ऐसे डाल लेते है जैसे कि कोई इंनसान उनको ना ही पहचान सके ना ही कोई उन पर हमला कर सके। अब ऐसा कई बार होता हा कि जानवर अपनी सुरक्षा के लिए प्रकृति में ऐसे वीलीन हो जाता है कि किसी की आंखों से ओझल हो जाता है। ऐसे में आपको कई तरह से अपने दिमाग में जोर लगना पड़ता है ताकि आप उस जानवर को देख सके। वैसे प्रकृति में एक पल के लिए आप जानवर को पहचान सकते है लेकिन अगर वे जानवर आपके घर में मौजूद है तो आप उस जानवर को बहुत ही मुश्किल के बाद ही ढूढ़ पाएंगे।


अभी हाल ही में एक तस्वीर सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रही है। आपको बता दें कि ये तस्वीर ऑस्ट्रेलिया के सिडनी मे रहने वाले एक आदमी ने अपने घर के किचन की तस्वीर को इंटरनेट पर पोस्ट किया है। वहीं जह आप इस तस्वीर को देखेगे तो आपको किचन में मौजूद फ्रिज, डस्टबिन, और कुछ सामान ही नजर आएंगे।

लेकिन आपको बता दें कि असल में, इस फोटो में एक कुत्ता भी छिपा बैठा है। जी हां सही सुना दोस्तो इस फोटो में एक कुत्ता भी है। कुत्ता को इस तस्वीर ढूंढ निकालना काफी मुश्किल है। आप भी अपनी तेज नजरों का इस्तेमाल कर सकते है। अगर आप नहीं पता लगा पाए तो कोई नहीं हम आपको बता देते है कि इस तस्वीर में कुत्त कहा है। कुत्ता काले रंग के कारपेट पर छिप कर बैठा है और कुत्ते का रंग भी काला है जिसकी वजह से आप उसको पहचान नहीं पा रहे है।

From around the web