इस तस्‍वीर को जूम करके देखेंगे तो आपकेे भी उड़ जाएंगे होश
 

 

वैसे तो आए दिन आप सोशल मीडिया पर अजीबों गरीब घटनाएं सुनते रहते हैं वहीं इन घटनाओं में कई बार तो हमे परेशानियां होती तो कई बार खुशी भी होता है लेकिन कुछ ऐसी घटना के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं जिसे आप देखकर व सुनकर हैरान होने वाले है। जी हां आज हम आपको एक ऐसी तस्‍वीर दिखाने वाले हैं जो कि है तो एक महिला की लेकिन लोगों को इससे अचानक आपत्ति होने लगी थी और

उसके बाद क्‍या था जिस लड़की की ये तस्‍वीर थी उसे लेकर विवाद चलने लगा। आपको बता दें कि ये घटना है न्यूयॉर्क के मेट्रोपॉलिटन की है जहां म्यूजियम में लगी एक 79 वर्ष पुरानी पेन्टिंग पर मुकदमा दायर हो गया है। ये पेन्टर Balthus द्वारा सन् 1938 में बनाई गई एक तस्‍वीर थी। जिसमें एक लड़की चेयर पर बैठे कुछ सोच रही है। न्यूयॉर्क की Mia Merrill नामक महिला ने इसे बेहद आपत्तिजनक बता दिया है और इसके खिलाफ याचिका दायर कर म्यूजियम से इसे हटाने की मांग की है।

केस करने वाली महिला
दरअसल हुआ ये था कि केस करने वाली महिला के आधार पर पेन्टिंग में एक टीनएज लड़की को सेक्शुअली दिखाया गया है। इनका कहना है कि इस महिला के साथ ही पेंटर ने जैसा लड़की को दिखाया है इस वजह से अन्य लोगो ने भी इस पेटिंग का विरोध किया है और इसे म्‍यूजियम से हटवाने के लिए एकजूट हो गए हैं।

पेंटर
दरअसल आपको बता दें कि इस पेंटर को न जाने क्यों जवान होती लड़कियों से ऐसा मोह था कि कि उन्होंने इस तरह की पेन्टिंग बना दी। साथ ही म्यूजियम ने भी इसे किस प्रयोजन से डिस्प्ले पर लगा रखी है। जिस तरह से सेक्शुअल असॉल्ट की घटनायें बढ़ रही है उसे देखते हुए ही ऐसी आपत्तिजनक चीजों को तत्काल हटाए जाने की मांग है और अब कोर्ट इस मामले पर विचार कर जल्द ही फैसला सुना सकता है।

From around the web