अगर आप भी स्‍मार्टफोन पर देखते हैं ऐसी फिल्‍में तो हो जाइए सावधान, वरना आपको भी
 

 

हम कोई आज के समय में मोबाइल का प्रयोग करता है चाहे वो अमीर हो या फिर गरीब हर किसी को मोबाइल की आवश्‍यता पड़ती ही है आज के जमाने में लोग मोबाइल के जरिए कोसों दूर बैठें अपने रिश्‍तेदारों से बात कर पाते हैं इतना ही नहीं इसे अलावा अगर आप उसको देखना चाहे तो मोबाइल फोन में वीडियो कॉल की सुविधा भी होती हैं, जिससे आप आसानी से दूर बैठे लोगों को सामने देख सकते हैं। वहीं कुछ जो ज्‍यादा आधुनिक लोग हैं वो स्‍मार्टफोन से भी आगे आईफोन रखने लगे हैं। लेकिन आपको बता दें कि इसके फायदे के साथ साथ कुछ नुकसान भी हैं वहीं आपको बता दें कि आए दिन रोज नए-नए एप आ रहे हैं।

जो कि बहुत से काम के होते हैं आप इन एप का प्रयोग अपने मोबाइल में चुटकियों में कर सकते हैं यही कारण है कि कई लोगों को मोबाइल का नशा ऐसा चढ़ जाता है कि वो हमेशा मोबाइल फोन में लगे रहते हैं। मोबाइल पर लोग वीडियो देखकर, गाने सुनकर अपना टाइमपास करते हैं वहीं साथ ही में अब मोबाइल पर कई खबरे भी देख सकते हैं। लेकिन आपको बता दें कि बहुत से लोग ऐसे भी है जो मोबाइल फोन का प्रयोग काम के अलावा कुछ और कामों के लिए करते हैं, जैसे फोन में रिचार्ज, ऑनलाइन शॉपिंग, चैटिंग आदि। वहीं इसके साथ ही कुछ लोग ऐसे भी हैं जो कि मोबाइल फोन में एडल्ट फिल्में भी देखते हैं।

तो आज हम आपको एक ऐसी सच्चाई बताने जा रहे हैं जिसको सुनकर आपके होश जरुर उड़ जायेंगे। हम आपको बता दें कि आपके स्मार्टफोन में एडल्ट फिल्मे देखना आपको भारी पड़ सकता है, क्योंकि जब कोई अपने मोबाइल में एडल्ट फिल्मे देखना भारी पड़ सकता है। बता दें कि आप अपने हैंडसेट में जिस कंपनी का सिम यूज कर रहे हैं उस कंपनी से लेकर आपके फोन में इंस्टाल्ड एप्स तक आपकी ब्राउजिंग हिस्ट्री का हिसाब रखते हैं। इन सब के पास वो सूचना और डाटा होता है कि आपने अपने फोन में क्या-क्या किया है।

वहीं ये भी बता दें कि जब आप ऐसी फिल्में देखने के लिए क्‍लीक करते हैं तो ये फिल्‍में दिखाने वाली दूसरी वेबसाइट अपने आप को फायदा करवाने के लिए इन फिल्मों को देखने वाले लोगों को दूसरी गैरकानूनी वेबसाइट से जोड़ देती हैं जिसको क्लिक करने के बाद बहुत सी दूसरी एडल्ट वेबसाइट खुल जाती हैं और बिना यूजर को जानकारी दिए इनको ब्राउज़र में प्लग इन कर देती हैं। ये वेबसाइट गैरकानूनी तरीकों से वेल्यु एडेड सर्विसेज से लोगों को जबरदस्ती जोड़कर मुनाफा कमा लेती हैं।

इसलिए सबसे अच्छा ये रहेगा कि आप अपने हैंडसेट पर ऐसी कोई चीज नहीं देखें जो आपके लिए घातक साबित हो सकती है। यदि ऐसा होता है तो इससे बचने का सबसे आसान तरीका है यही है कि आप अपने फोन में प्राइवेट ब्राउजिंग अथवा कुकीज को डिलीट करते रहें। इससे आप अपने फोन की ट्रैकिंग से बच सकते हैं।

From around the web