‘मैं पहले से हूं शादीशुदा, दोबारा नहीं…’, दूल्हे के गले में वरमाला डालने से पहले बोली दुल्हन

 

यह उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले का है जिसे सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे। दरअसल, यहां एक दुल्हन ने स्टेज पर दूल्हे के गले में वरमाला डालने से मना कर दिया. जी हां… न केवल बाराती बल्कि घराती भी तब दंग रह गए जब उन्होंने माला पहनने से इनकार कर दिया। तो अब ये मालमा पूरे इलाके में चर्चा का विषय बन गया है.

दुल्हन के मुताबिक वह पहले से शादीशुदा है और दोबारा शादी नहीं करना चाहती। इसलिए उसने दूल्हे के गले में माला डालने से मना कर दिया। दुल्हन की ये बात सुनकर हर कोई दंग रह गया. इससे दूल्हे पक्ष के लोग भी नाराज हो गए। हालांकि, पैंतरेबाज़ी की बात हुई, लेकिन पार्टी बिना शादी किए ही लौट गई। दूसरी तरफ लोग इस वाक्य की चर्चा कर रहे थे।

जानकारी के अनुसार सोमवार रात शोहरतगढ़ थाना क्षेत्र के एक गांव से इटवा थाना क्षेत्र के एक गांव में बारात आई थी. दुल्हन पक्ष के लोग श्रद्धालुओं के साथ बारात का स्वागत करने में लगे रहे. शहनाई गूंज रही थी और महिलाएं मंगल गीत गा रही थीं। द्वारचार की रस्में पूरी करने के बाद दूल्हा-दुल्हन को जयमाल के लिए मंच पर ले जाया गया.

इस बीच मंच पर भीड़ के बीच दुल्हन ने अचानक वरमाला पहनने से मना कर दिया. दुल्हन ने कहा कि वह शादीशुदा है और दोबारा शादी नहीं करेगी। दुल्हन की यह बात सुनकर घर के दोनों ओर के लोग और बाराती अवाक रह गए। परिजनों के साथ परिजनों ने भी बच्ची को समझाने की कोशिश की लेकिन बात नहीं बनी। इधर लड़की के तेवर देख लड़के पक्ष को भी गुस्सा आ गया और बिना शादी किए ही रात में बारात लेकर घर वापस चले गए.

इंस्पेक्टर ज्ञानेंद्र राय ने कहा कि उन्हें मामले की जानकारी नहीं है। ऐसा कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है। रात में मंच पर दुल्हन के शादी से इंकार करने की घटना मंगलवार को दिन भर क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी रही। लोग घटना की बात कर रहे थे, हालांकि पूरे मामले पर परिवार के लोग अब भी चुप हैं.

From around the web

>