खेत में निकले सैंकडों सांप गांव की और दौडे तो मच गया कोहराम, फिर तो बिछ गई लाशें

 

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि आप रोजाना ऐसी ऐसी खबरें सुनते हैं कि आपका सर चकरा जाए आज हम आपको एक ऐसे ही खबर बताने वाले हैं जहां पर सैकड़ों सांप निकलने पर लोगों की सीटी पीटी गुल हो गई और लोगों ने क्या किया तो चलिए आपको बताते हैं।

दोस्तों, आपको बता दें कि यह खबर उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से सामने आई है जहां पर खेत में एक साथ सैकड़ों साहब निकल आए और लोगों का आरोप है कि खेत से निकले सारे साफ अचानक गांव की ओर आने लगे जिससे लोगों को डर गए और लोगों में हड़कंप मच गया जिसके बाद लोगों ने उन्हें पीट पीट कर मार डाला। और गांव वालों ने सांपों को मारकर लहास ओके ढेर लगा दिए जिसके बाद वन विभाग ने आने के बाद खेत के मालिक के ऊपर कार्रवाई करने की रिपोर्ट बनाई है.


वन विभाग के अनुसार सभी सांप चेकर्ड कील बैक (पानी वाले सांप) प्रजाति के हैं। इनकी फैमिली कोलू ब्रिड बताई जा रही है। इस प्रजाति का सांप एक बार में 80 से 90 की संख्या में अंडे दे सकता है। सांप जहां से मिले हैं, वहां बिल का फैलाव जाल की तरह है। ऐसे में संभव है कि कई और बिल से भी सांप वहां आ गए हों।

खेत से मिले सांपों की लंबाई करीब करीब एक-एक हाथ की है, पर वन विभाग इनकी लंबाई औसत रूप से सात इंच बता रहा है। सांप काटने से मौत होने पर चार लाख रुपये तक का मुआवजा मिल सकता है.

From around the web