यहां कंडोम की कीमत सोने से कम नहीं, इतने महंगे मिलते है पैकेट

 

हमारे देश में सुरक्षित संबंधों के लिए सरकार द्वारा कंडोम को बढ़ावा दिया जा रहा है और इसके लिए सरकार द्वारा कंडोम भी मुफ्त में वितरित किया जाता है। लेकिन अगर कंडोम के एक पैकेट की कीमत लगभग 50,000 रुपये है, तो क्या आप इसे लेना चाहेंगे? आपने सोचा होगा कि यह क्या है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहां कंडोम के एक पैकेट की कीमत भले ही सोने से ज्यादा हो, लेकिन वहां खरीदारों की लंबी कतारें लगती हैं. आइए हम आपको इसके बारे में बताते हैं।

दरअसल, दक्षिण अमेरिकी महाद्वीप का एक देश वेनेजुएला एक ऐसा देश है जहां गर्भपात गैरकानूनी है। अगर कोई गलती से ऐसा करता पाया जाता है तो उसे भारी जुर्माना भरना पड़ता है। गर्भपात न होने की वजह से वेनेजुएला में युवा सुरक्षित सेक्स करते हैं। यानी अगर आप प्रेग्नेंट हैं तो भी आपका अबॉर्शन नहीं हो सकता। कंडोम के एक पैकेट की कीमत US 75 755 से US 800 800 तक हो सकती है, जिसकी कीमत भारतीय मुद्रा में लगभग 57,000 रुपये है।

इतना महंगा होने के बावजूद लोग इन्हें खरीदने के लिए कतार में लगे हैं। लोग इन विदेशी ब्रांड के महंगे कंडोम खरीदने के लिए पानी की तरह पैसा खर्च करने को मजबूर हैं। बाजार में स्थानीय ब्रांड के कंडोम और गोलियां भी उपलब्ध हैं, लेकिन वे पूरी तरह से सुरक्षित नहीं हैं। ऐसे में प्रेग्नेंसी का डर बना रहता है। इन्हीं सब कारणों से युवा कंडोम के एक पैकेट के लिए 50 से 60 हजार रुपए खर्च कर रहे हैं।

From around the web

>