500 के पुराने नोट को बदलकर पाएं 10 हजार, बस करना होगा ये काम.!!

 

क्या आप भी कम समय में हजारों रुपये कमाना चाहते हैं? अगर हां, तो यह आपके लिए एक बेहतरीन मौका है। अगर आपके पास 500 रुपये का पुराना नोट है तो आप घर बैठे आसानी से 10,000 रुपये कमा सकते हैं। अगर आपके पास 500 रुपये का नोट पुराना और दुर्लभ है, तो इसकी कीमत हजारों में हो सकती है। आइये इसके बारे में जानें

यदि कोई नोट भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) द्वारा जारी किया जाता है, तो वह बहुत सावधानी से मुद्रित होता है। प्रत्येक प्रकार के नोट के पैटर्न तय होते हैं और उसी के अनुसार मुद्रित होते हैं। तो आपने देखा होगा कि सभी नोट एक जैसे दिखते हैं। लेकिन इस बीच अगर कुछ गलत हो जाता है या छपाई के दौरान नोट में कोई गलती हो जाती है और वह बाजार में आ जाता है तो वह नोट बेहद खास हो जाता है। लोग इस नोट को कई दामों में खरीदने को तैयार हैं। इसी तरह पुराने 500 के नोट अब मूल्यवर्ग के बाद ‘दुर्लभ श्रेणी’ में आ गए हैं।

असली कीमत जानें
अगर आपके पास भी 500 रुपये का कोई पुराना नोट है तो उसे तुरंत चेक कर लें कि कहीं उसका सीरियल नंबर दो बार तो नहीं छपा है. अगर आपके पास भी ऐसे खास नोट हैं तो आपको इस नोट के 5,000 रुपये मिल सकते हैं. साथ ही, यदि 500 ​​रुपये के नोट का एक किनारा बड़ा है, यानी अतिरिक्त कागज उसके किनारे को छूता है, तो आप उस नोट के बदले में 10,000 रुपये प्राप्त कर सकते हैं। इसका मतलब है कि 500 ​​रुपये का एक पुराना नोट आपको बड़ी रकम दे सकता है। लेकिन कुछ शर्तें हैं। इस लाभ को प्राप्त करने और सर्वोत्तम दरों की जांच करने के लिए आपको वेबसाइट पर जाना होगा।

इस विशेष नोट को ऑनलाइन बेचने के लिए आपको ‘oldindiancoins.com’ वेबसाइट पर जाना होगा। आपको सबसे पहले यहां रजिस्ट्रेशन करना होगा। फिर यहां अपने पुराने 500 रुपये के नोट की एक स्पष्ट तस्वीर अपलोड करें। फिर जो लोग आपका विज्ञापन देखकर नोट खरीदने में रुचि रखते हैं, वे स्वयं आपसे संपर्क करेंगे। उनसे तुरंत बात करें और घर पर बिना किसी प्रयास के हजारों कमाएं।

From around the web