मजेदार.. भेड़ का शिकार करने की फ़िराक में छिपा हुआ है चीता, क्या तस्वीर देख कर ढूंढ पाएंगे आप ?
 

 

आज हम आपके सामने एक ऐसी पहेली रखने वाले है, जिसे आप लोग बहुत ही आसानी से सुलझा लेंगे. जी हां आपने कई बार जंगली जानवरो को दूसरे जीव जन्तुओ का शिकार करते हुए देखा होगा और जो तस्वीर आज हम आपको दिखाने जा रहे है, उसमे भी आपको इसी पहेली को सुलझाना है. आपकी सहूलियत के लिए बता दे कि इस तस्वीर में एक बहुत ही खूंखार सा चीता छिप कर बैठा है. जी हां ये चीता इन भेड़ो का शिकार करना चाहता है. अब इस तस्वीर में भेड़ तो साफ़ दिख रहे है, लेकिन चीता कही भी नहीं दिख रहा है. आपको बस उस चीते को ढूँढना है. अब ये आपके ऊपर है कि क्या आप उस चीते को ढूंढ पाते है या नहीं ?

वैसे इस तस्वीर के बारे में भी हम आपको थोड़ी जानकारी देना चाहते है. बता दे कि ये तस्वीर लद्दाख से आयी है. जिसे इंगेर नाम के एक फोटोग्राफर ने क्लिक किया है. गौरतलब है कि ये एक वाइल्ड फोटोग्राफर है. जिसने शिकार के लिए पहाड़ के नीचे छिपे बैठे चीते और उसके शिकारी भेड़ो की तस्वीर खींचने की एक नाकाम कोशिश की है. हालांकि इस तस्वीर में चीता तो ठीक से क्लिक नहीं हो सका, लेकिन भेड़ो की साफ़ तस्वीर जरूर कैद हो गई. अब यूँ तो इस तस्वीर में चीता ढूँढना ज्यादा मुश्किल नहीं है, लेकिन इसके लिए आपको जरा सी नजर तो दौड़ानी ही पड़ेगी. तभी आप चीते को ढूंढ पाएंगे.

वैसे भी वो कहते है न कि बिना दिमाग लगाए और बिना नजर घुमाये कुछ भी हासिल नहीं हो सकता. अब इसमें तो कोई दोराय नहीं कि तस्वीरो का खेल आज कल काफी प्रसिद्ध हो चुका है. ऐसे में आपको तस्वीरो के इस खेल में ज्यादा परेशानी नहीं होगी और आप आसानी से इस पहेली को सुलझा लेंगे. मगर यदि आप किसी वजह से इसे न सुलझा पाए, तो आप तस्वीर में बनाये गए इस लाल निशान को देख कर इसका जवाब पता कर सकते है.

जी हां आपकी सहूलियत के लिए हमने इसका जवाब भी इस तस्वीर के जरिये दे दिया है. अगर आप तस्वीर को गौर से देखेंगे, तो आपको पता चल जाएगा, कि लाल घेरे में जो छुप कर बैठा है वो चीता ही है, जो अपने शिकार का इंतजार कर रहा है. हालांकि बहुत से लोग इस तस्वीर को देख कर भी चीते को ढूंढ नहीं पाए है, लेकिन फिर भी आप कोशिश किये बिना हार मत मानियेगा.

बरहलाल हम उम्मीद करते है आप इस तस्वीर को छिपे चीते को खोजने में कामयाब जरूर होंगे.

From around the web