पिछले 42 साल से नाग पड़ा हुआ है इस महिला के पीछे, वजह जान कर आपके भी उड़ जायेंगे होश
 

 

इसमें कोई दोराय नहीं कि सांप दुनिया के सबसे जहरीले जीवो में से एक है. ऐसे में हमारे देश में बॉलीवुड हो या हॉलीवुड लेकिन अगर किसी जीव को लेकर सबसे ज्यादा फिल्मे बनी है, तो वो सांप है. वो इसलिए क्यूकि सांपो पर रिसर्च करने का शौंक हर किसी को होता है और लोग भी इनकी दुनिया के बारे में काफी कुछ जानना चाहते है.

शायद यही वजह है कि नागिन जैसे शो को टीवी पर न केवल बेहतरीन टीआरपी मिलती है, बल्कि इससे चैनल की शान भी बढ़ जाती है. इसके इलावा जो कलाकार फिल्मो में नाग नागिन का किरदार निभाते है, वो भी लोगो को सालो साल तक याद रहते है. बरहलाल आज हम आपको नाग नागिन की ऐसी ही एक खबर से रूबरू करवाने जा रहे है, जिसके बारे में जान कर आप भी हैरान रह जायेंगे.

बता दे कि ये खबर पंजाब से आयी है. अब ये तो आपने अक्सर सुना होगा कि अगर किसी नाग नागिन के जोड़े को तंग किया जाए तो इससे इंसान को सबसे बड़ा पाप लगता है. वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सांप जहरीला हो या न हो, लेकिन सांप के नाम से हर कोई डरता है, इसके इलावा कुछ लोग तो ऐसे होते है, जो सांप के जहर के बारे में सुन कर ही हार्ट अटैक से मर जाते है. बरहलाल आज जिस खबर से हम आपको रूबरू करवाने जा रहे है, वो एक महिला से संबंधित है, जिसका हाल बेहाल हो गया है. जी हां आपको जान कर ताज्जुब होगा कि अठारह साल की उम्र से इस महिला के पीछे नाग हाथ धोकर पड़े हुए है.

इसके इलावा आपको जान कर और भी ज्यादा हैरानी होगी कि इस महिला को 151 बार नाग डस चुके है. हालांकि ये खबर सुनने में बहुत अजीब लग रही होगी, लेकिन ये सच है. दरअसल ये घटना चंडीगढ़ पंजाब की है, जहाँ कला देवी नाम की एक महिला को नाग 151 बार डस चुके है. बता दे कि इस महिला की उम्र साठ साल है. जी हां जब वो अठारह साल की थी, तब से उन्हें सांपो ने काटना शुरू कर दिया था और अब उनके शरीर में ऐसा कोई अंग नहीं बचा जहाँ नाग ने न काटा हो. हालांकि इसके बावजूद भी वो आज तक सुरक्षित और ज़िंदा है.

बता दे कि कला देवी के घरवाले उन्हें सांप से बचाने की हर मुमकिन कोशिश करते है, लेकिन फिर भी कोई न कोई सांप आकर उन्हें काट ही जाता है. इस बारे में कला देवी का कहना है कि कभी खाना बनाते समय या कभी नहाते समय सांप उन्हें काट ही जाता था. हालांकि इससे पहले तो पूरा घर डर जाता था, लेकिन अब सबको इसकी आदत हो चुकी है. मगर इसके बावजूद भी उन्हें कला देवी को अस्पताल तो ले जाना ही पड़ता है.

अब इस खबर में कितनी सच्चाई है और कितनी मिलावट की गई है, ये तो हम नहीं कह सकते, लेकिन हम इतना जरूर कह सकते है कि ये खबर पूरी तरह से झूठी भी नहीं हो सकती.

From around the web