मशहूर डेटिंग एप ने इस हसीना पर लगाया प्रतिबंध, खूबसूरती बनी वजह

 
 क्या आपने ऐसा कभी सुना है कि किसी के लिए उसका ज्यादा खूबसूरत होना मुसीबत बन जाए? दरअसल, ऐसा हुआ। अमेरिका की एक 21 साल की इंस्टाग्राम मॉडल लूना बेना के साथ। उन्हें अपनी खूबसूरती की वजह से परेशानियां झेलनी पड़ रही हैं। लूना का दावा है कि ज्यादा हॉट होने के चलते उन्हें डेटिंग एप टिंडर उनके ऑफिशियल अकाउंट को बैन कर रहा है। उन्हें इसे त्रासदी करार दिया। 

लूना के मुताबिक, टिंडर ऐप उन्हें इसलिए बैन कर रहा है, क्योंकि ऐप का मानना है कि उनकी हॉट फोटोज फेक हैं। लूना ने बताया कि वे इस ऐप से 2017 में जुड़ी थीं। लेकिन ऐप से कुछ समय बाद उनकी तस्वीरें लोग चुराने लगे और फेक अकाउंट्स में इस्तेमाल करने लगे। 

इतना ही नहीं लूना ने बताया कि टिंडर के अलावा फेसबुक पर भी उनकी तस्वीरें फेक अकाउंट्स में इस्तेमाल की गईं। इन अकाउंट्स पर भी हजारो फॉलोअर्स है। 

 

लूना ने बताया कि खूबसूरत होने के चलते लोग टिंडर पर उन्हें धमकी भी देते हैं। जब उन्होंने इस फेक प्रोफाइल्स पर मैसेज किया, तो उन्हें ब्लॉक कर दिया गया। लूना ने कहा, ये गलत है कि लोग उनकी तस्वीरों का इस्तेमाल करते हैं, फिर उससे कमाई करते हैं। 

लूना के हजारों फेक अकाउंट्स के चलते टिंडर भी उनके असली और नकली अकाउंट्स में अंतर पता नहीं कर पाया। यही वजह है कि लूना जब भी इस ऐप पर ओरिजिनल अकाउंट बनाती हैं, तो टिंडर इसे नकली समझ कर ब्लॉक कर देता है। 

हालांकि, लूना इस ऐप का इस्तेमाल कर कुछ डेट्स पर भी गई हैं। बैन होने से पहले उन्होंने टिंडर के जरिए एक शख्स से मुलाकात भी की थी। उन्हें वे अब भी डेट कर रही हैं। लूना ने बताया कि वे इस शख्स के दोस्तों को जानती हैं तो इसलिए उन्हें सेफ्टी को लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं थी।

From around the web