रात को सोते समय पास न रखे ये 9 चीजे, वरना भुगतना पड़ सकता है भारी नुकसान
 

 

यूँ तो मौत का डर हर किसी को सताता है, लेकिन ये जिंदगी का वो सच है, जिसे कोई नहीं बदल सकता. बरहलाल हम मौत को तो नहीं रोक सकते, लेकिन मौत के डर को कम करने की कोशिश जरूर कर सकते है. इसलिए आज हम आपको ऐसी नौ चीजों के बारे में बताएंगे, जो रात को आपको अपने पास बिलकुल नहीं रखनी चाहिए. वो इसलिए क्यूकि ये चीजे मौत को निमंत्रण देती है. तो चलिए अब आपको बताते है कि वो चीजे कौन सी है.

१. पर्स.. इस लिस्ट में सबसे पहला नाम पर्स का आता है. जी हां यदि आप अपने पास सोते समय पर्स रखते है, तो इससे आपका गैर जरुरी खर्च बढ़ जाता है और वो रुकने का नाम नहीं लेता. अब ये तो सब जानते है कि घर की आर्थिक स्थिति खराब होने का सबसे ज्यादा असर इंसान के स्वास्थ्य पर ही पड़ता है. इसलिए रात को सोते समय पर्स को अपने पास न रखे.

२. पानी का गिलास..  गौरतलब है कि यदि आप रात को सोते समय पानी का खाली या भरा हुआ गिलास पास रख कर सोते है, तो इससे दिमागी बीमारी होने का खतरा रहता है.

३. सोने या चांदी की चीजे..  इसके इलावा रात को सोते समय सोने या चांदी की चीजे पास रख कर न सोये, क्यूकि इसका बुरा असर आपके भाग्य पर पड़ता है.

४. चाबी दूर रखे.. यदि आप रात को सोते समय अपने पास चाबी रख कर सोते है, तो इससे घर में चोरी होने का खतरा रहता है.

५. किताबे.. रात को सोते समय अपने पास किताबे भी नहीं रखनी चाहिए. वो इसलिए क्यूकि इससे भी किसी तरह का नुक्सान हो सकता है.

६. आवाज करने वाला यंत्र..  रात को सोते समय अपने पास किसी भी तरह का आवाज करने वाला इलेक्ट्रॉनिक यंत्र न रखे. बता दे कि इसमें मोबाइल भी शामिल है.

७. तेल.. रात को सोते समय अपने पास तेल भी न रखे, क्यूकि इससे आपके जीवन में कई मुश्किलें आ सकती है और आपका जीवन कठनाईयो से भर सकता है.

८. स्वर्ग या नर्क से जुडी किताब.. गौरतलब है कि रात को सोते समय भूल कर स्वर्ग या नर्क से जुडी पुस्तके अपने पास न रखे. वो इसलिए क्यूकि इसमें मृत्यु के बाद क्या होता है, इस बारे में विस्तार से बताया जाता है और इससे आपके अंदर मृत्यु का डर और ज्यादा उत्तेजित होता है. जिसके चलते वास्तव में आपकी मृत्यु भी हो सकती है.

९. झाड़ू.. बता दे कि रात को सोते समय अपने पास झाड़ू न रखे, इससे आपके आस पास नकारात्मक ऊर्जा फैलती है.

यदि आप भी इन चीजों को रात को सोते समय अपने पास रखते है, तो आज से ही इन चीजों को अपने पास रखना बंद कर दीजिये. बरहलाल हम उम्मीद करते है कि हमने जो जानकारी दी है, वो आपके जीवन में काफी काम आएगी.

From around the web